AUS vs IND: जानिए क्यों 2004 वाली जीत ब्रिस्बेन में दोहरा सकती है टीम इंडिया?

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में जारी चौथा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मैच के चौथे कंगारू टीम की निगाहें भारत को बड़ा लक्ष्य देने पर हैं। मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कंगारू टीम ने खेलते हुए पहली पारी के तहत 369 रन बनाए।

भारतीय टीम ने भी शानदार खेल दिखाने का काम किया। टीम इंडिया ने पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर कंगारू पारी के जवाब में 336रन बना पाई और आस्ट्रेलिया को पहली पारी के तहत 33 रनों की मामूली बढ़त मिली। यह वजह है कि मुकाबला भारतीय टीम के पक्ष में है ऐसा लगता है कि टीम इंडिया साल 2004 जैसा कमाल ब्रिस्बेन में कर सकती है। साल 2003-04 के दौरे पर टीम इंडिया पहली पारी में 33 रन से पिछड़ने के बाद धमाकेदार जीत दर्ज की थी। बता दें उस दौरे पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। ब्रिस्बेन में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे मैच के तहत टीम इंडिया ने एडलीड में जलवा दिखाया था। कंगारू टीम ने तब रिकी पोंटिंग के दोहरे शतक के दम पर 569 का स्कोर खड़ा किया था।जवाब में भारतीय टीम ने भी पहल पारी के तहत शानदार प्रदर्शन करते हुए 523 रन बनाए थे।

IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया इस दिन अगले बायो बबल में प्रवेश करेगी

मैच में भारत के लिए राहुल द्रविड़ ने दोहरा शतक और वीवीएस लक्ष्मण ने शानदार शतक जड़ा था। हालांकि पहली पारी में भारत 33 रनों से पीछे रह गया था। दूसरी पारी के तहत तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने शानदार प्रदर्शन किया था और आस्ट्रेलिया को 196 रनों पर ढेर कर दिया था। भारतीय टीम को 260 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे भारतीय टीम ने बल्लेबाजों के प्रर्दशन के दम पर हासिल किया था।

AUS vs IND: रोहित शर्मा को आउट होने का पछतावा नहीं, दिया ये बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here