AUS VS IND: भारत और ऑस्ट्रेलिया के तीसरे वनडे मैच में बन सकते हैं 8 बड़े रिकॉर्ड्स

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार 2 दिसंबर को आखिरी वनडे मैच के तहत भिड़ंत होगी। इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड्स बन सकते हैं जिनका जिक्र हम यहां कर रहे हैं।

AUS VS IND: आखिरी वनडे में Virat Kohli तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
पहला रिकॉर्ड – आज के मैच में कंगारू टीम के पास भारत के खिलाफ 53 वीं वनडे जीत दर्ज करने का मौका होगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास भारत के खिलाफ 81 वीं जीत अपने नाम करने का मौका होगा। दूसरा रिकॉर्ड – कप्तान विराट कोहली इस मैच में एक अर्धशतक लगाते हैं तो वह मोहम्मद अजरुद्दीन के 58 अर्धशतक को पीछे छोड़ देंगे।

AUS vs IND : जानिए क्यों Mayank Agarwal की जगह KL Rahul से कराई जानी चाहिए ओपनिंग

तीसरा रिकॉर्ड – टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगर मुकाबले में 2 विकेट हासिल करते हैं तो वह भारत के लिए 150 विकेट लेने वाले 14 वें गेंदबाज बन जाएंगे।चौथा रिकॉर्ड – कोहली अगर मुकाबले में 23 रन बनाने में सफल रहते हैं तो वह 12 हजार रन बनाने वाले तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

AUS VS IND; माइकल वॉन ने बताया, आखिर कैसे यंग जनरेशन पर अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं Virat Kohli

पांच रिकॉर्ड – तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगर मुकाबले में एक विकेट हासिल करते हैं तो वह उमेश यादव के 104 विकेट को पीछे छोड़ देंगे।छठवां रिकॉर्ड – भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल अगर मुकाबले में 8 विकेट हासिल करते हैं तो वह भारत के लिए 100 विकेट हासिल करने वाले 23 वें गेंदबाज बन जाएंगे। सातवां रिकॉर्ड – मोहम्मद शमी अगर मुकाबले में फोर विकेट हॉल लेते हैं तो वह भारत के लिए सबसे ज्यादा 10 फोर विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज अजीत अगरकर की बराबरी कर लेंगे। आठवां रिकॉर्ड – अगर कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस मैच में शतक बना देते हैं तो वह भारत के लिए खिलाफ लगातार 4 वनडे शतक बनाने वाले दुनिया केपहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here