Bihar Election 2020: बिहार चुनाव में मुख्यमंत्री पद के 5 प्रबल दावेदार, किसके सिर सजेगा सत्ता का ताज?

0

कोरोना महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव हर तरह से देश के नक्शे पर टिमटिमा रहे हैं। इस बार मुख्यमंत्री पद के लिए मेदान में 5 प्रबल दावेदार है।  ऐसे में किसके सिर बिहार की सत्ता का ताज सजने वाला है ये तो 10 तारीख को आने वाले नतीजों के बाद ही साफ हो पाएगा। पिछले 15 साल से बिहार की सत्ता में नीतिश कुमार बैठे हैं। एनडीए के तरीफ से नीतिश इस बार भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार है। अपने विपक्षियों के पटखनी देने में नीतिश को बखूबी आता है।

महागठबंधन में लालू के बाद अब उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव यादव सीएम पद के दावेदार है। तेजस्वी यादव के लिए ये दूसरा चुनाव है।  ऐसे में नीतीश के सामने तेजस्वी कहां तक टिक पाएंगे ये तो समय ही बताएगा। साल 2000 में पहली बार विधायक बने उपेंद्र कुशवाह को भी राजनीति में दो दशक का समय बीत चुका है। पिछले दो दशक में बिहार के लोगों की नब्ज टटोलना उपेंद्र माहिर है। कुशवाह को ग्रांड डेमोक्रेटिक सेकुलर दल गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया  गया है।

बिहार चुनाव में पुष्पम प्रिया नए चेहरे के तौर पर पहली बार चुनावी दंगल में उतर रही है। इस बार इन्हों खुद पार्टी की नींव रखकर मेदान उतरी है। साथ ही बिहार के सीएम पद के लिए खुद को दावेदार बनया है। कई बार सांसद रह चुके पप्पू यादव इस बार प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन की तरफ से सीएम पद के दावेदार हैं। बिहार की राजनीति में पप्पू यादव सधे हुए खिलाड़ी है। राज्य में सामाजिक काकर्य के लिए बखूबी माने जाते है। इस बार चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए खुद को उम्मीदवार बनाने के साथ नीतीश की रेस में आ खड़े हुए हैं।

Read More…
Navratri 2020: शारदीय नवरात्र आज से शुरू, PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं….
Congress New President: जनवरी 2021 में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष? राहुल गांधी पर सस्पेंस बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here