15 अगस्त इस बार होगा खास, PM को सलामी देने वाले जवान क्वारेंटीन, हर फोटोग्राफर का टेस्ट

0

दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेककर कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं। दिल्ली के लाल किले पर होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से तिरंगा फहराने के लिए सुबह करीब 7.21 बजे आएंगे। इससे पहले ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा। ध्वजा रोहण की रस्सी हैंडल करने वाली सैन्य महिला अफस का कोरोना टेस्ट किया गया है।

लाल किले पर होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम में वो ही लोग शामिल होंगे जो कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह को थोड़ा छोटा रखा गया है। इस कार्यक्रम के लिए कम संख्या में लोग शामिल हो सकेंगे। इस बार वायुसेना, थल सेना और नौसेना के जवान गार्ड ऑफ ऑनर देंगे। इस कार्यक्रम में 22 जवान और अफसरों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। दिल्ली पुलिस के जवान भी कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे। कोरोना महामारी के चलते ये जवान चार लाइनों में खड़े होंगे।

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी का लाल किले से करीब 45 मिनट से लेकर डेढ़ घंटे का भाषण होने की संभावना है। सलामी देने वाले जवानों को पहले से क्वारेंटाइन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब जाकर फोटो लेने वालों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। रिपोर्ट अगर निगेटिव आती है तभी कार्यक्रम में प्रवेश मिल सकेगा। स्वतंत्रता दिवस पर दो गज की दूरी और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा।

Read More…
बेंगलुरु: फेसबुक पोस्ट से उबल पड़ा पूरा शहर, 60 पुलिसकर्मी घायल, दो की मौत
कृष्ण जन्माष्टमी: रोजाना एक लाख श्रद्धालुओं से भरे रहने वाले द्वारका नगरी में पसरा सन्नाटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here