WTC FInal :टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत होंगे ट्रंप कार्ड , ये है कारण

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।टीम इंडिया को अगले महीने 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। इसमें भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत सबसे अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। ऋषभ पंत उन खिलाड़ियों में से एक जो खिताबी मैच में भारत के लिए ट्रंपकार्ड साबित हो सकते हैं।

चोटिल Jofra Archer पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब तक मैदान पर करेंगे वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऋषभ पंत विपक्षी टीम के लिए मुसीबत हैं। ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में 68.50 की औसत से 274 रन बनाए और टीम इंडिया सीरीज में जीत भी दिलाई। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया ।

IPL में खेलता हुआ नजर आ सकता है पाकिस्तान का यह खिलाड़ी, जानिए आखिर कैसे उन्होंने 54 की औसत से 270 रन बनाए और ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनका बल्ला चला सकता है।वैसे भी ऋषभ पंत का इंग्लैंड में रिकॉर्ड अच्छा है वह एक शतक भी लगा चुके हैं। साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर ओवल टेस्ट में उनके बल्ले शतक निकला था। हालांकि उसी सीरीज में साउथैंप्टन में उनका बल्ला नहीं चला था । न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत अलग भूमिका में होंगे।

टीम इंडिया के कोच ने बताया, ये खिलाड़ी है Hardik Pandya का विकल्प ऋषभ पंत छठे नंबर पर बल्लेबाजी की भेजा जा सकता है ताकि वह पुरानी गेंद का फायदा उठा सकें।ऋषभ पंत ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी मैच पलट सकते हैं और मुश्किल वक्त में भी मैच जिता सकते हैं । यही वजह है कि टीम इंडिया उन पर भरोसा कर रहा है। ऋषभ पंत अगर अपनी शानदार लय को जारी रखेंगे तो न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम को काफी फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here