Pudducherry: सरकार बनने पर नहीं बनूँगा सीएम: नारायणसामी

0

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी नारायणसामी ने 20 मार्च को पुदुचेरी में कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन की सत्ता में आने पर उनके सीएम बनने की संभावना से इनकार करते हुए कहा, कि अगर उनके पास इस तरह के प्रस्ताव आया तो वे इसको को ठुकरा देंगे और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए 24X7 की कोशिश करेंगे।

पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री की ये टिप्पणी तब आती है जब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस द्वारा घोषित 14 उम्मीदवारों की सूची में उनका नाम सामने नहीं आया था। उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा था कि वह 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव में नहीं लड़ रहे क्योंकि चुनाव से संबंधित करुकर्म में पार्टी के लिए समन्वय करने की आवश्यकता थी।

पीटीआई के साथ एक टेलीफोनिक साक्षात्कार में, नारायणसामी ने यह भी कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव का निर्णायक मुद्दा पुडुचेरी के लिए राज्य का दर्जा है।  कांग्रेस जहाँ इस मांग का पुरजोर समर्थन करती है, वहीँ भाजपा का घोषणापत्र इस पर मौन है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा पुडुचेरी में दिल्ली जैसी स्थिति बनाना चाहती है और एक चुनी हुई सरकार से सत्ता छीनना चाहती है। अन्य प्रमुख मुद्दों पर बात करते हुए जिन पर केंद्र शासित प्रदेश के चुनाव लड़े जा रहे हैं, में उन्होंने कहा कि 15 वें वित्त आयोग में पुदुचेरी को शामिल करने, विरासत ऋणों की माफी और मेडिकल परीक्षाओं के एनईईटी मोड को समाप्त करना उनकी मांग है।

भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने आगे कहा,”अगर भाजपा को लोगों द्वारा मौका दिया जाता है, तो पुडुचेरी की अलग पहचान खत्म हो जाएगी। “संसद द्वारा पारित कानून द्वारा दिल्ली सरकार की सत्ता छीन ली गई और लेफ्टिनेंट गवर्नर को दे दी गई। अब, दिल्ली सरकार एक लंगड़ी-बतख सरकार बन गई है, इसके दांत नहीं हैं। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here