Whatsapp के आठवें जन्मदिन पर यूजर्स को सरप्राइज में मिले नए फीचर्स

0
watsapp new feature
watsapp launches new feature

हमारे आम जीवन का सबसे करीबी साथी बन चुका मैसेजिंग एप वाट्सएप आज अपना आठवां जन्मदिन मना रहा है। और इस दिन की खुशी में तोहफे के रूप में वाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लांच किया है। अपने वाट्सएप स्टेटस में इन अ मीटिंग, इन ऑफिस, अवेलेबल, या कोई शायरी जैसे स्टेटस हम सबने लिखे ही होंगें। लेकिन वाट्सएप के नए फीचर के जरिए अब हम कोई तस्वीर, विडियो या कोई जीआईएफ फाइल भी अपने स्टेटस में लगा सकते हैं।

नए अपडेट के तहत वाट्सएप में चैट और कॉल्स के बीच स्टेटस का नया ऑप्शन एड हुआ है। स्नैपचैट की तरह स्टेटस में लगाए गए विडियो, फोटो या जिफ 24 घंटे के अंदर गायब हो जाएंगें। यह स्टेटस सभी कॉन्टेक्ट्स को दिखेगा लेकिन सैटिंग ऑप्शन में जाकर इसे बदला भी जा सकता है।

स्टेटस टैब में बने माय स्टेटस टैब के जरिए अपने स्टेटस को देखा जा सकता है और यह भी पता लग सकेगा कि कितने लोगों ने इसे देखा है। यूजर्स अपने स्टेटस को मैसेज के तौर पर अपने कॉन्टेक्ट्स को फॉरवर्ड भी कर सकते हैं। साथ ही आप अपने किसी दोस्त के स्टेटस में कमेंट भी कर सकते हैं। किया हुआ कमेंट आपकी चैट विंडो में ही शो होगा।

वाट्सएप के इस नए फीचर को सबसे पहले यूरोप में जारी किया गया था और जानकारी दी गई थी कि इस हफ्ते तक इसे इंडिया में भी लांच कर दिया जाएगा। वाट्सएप ने अपने बर्थ डे के मौके पर इंडिया को इन फीचर्स का तोहफा दिया। साथ ही वाट्सएप ने अपने इंटरफेस में भी बदलाव किए हैं। तो आप भी इन नए फीचर्स के साथ कहिए हैप्पी बर्थ डे वाट्सएप।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here