Breaking News : Telangana के नागार्जुनसागर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी

0

तेलंगाना में नागार्जुनसागर विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक जारी रहेगी, जिसमें अंतिम घंटे कोविड रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

यहां निर्वाचन क्षेत्र में कुल 2,20,300 मतदाता हैं। यहां सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस के विधायक नोमुला नरसिम्हा के निधन के बाद उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था।

अधिकारियों ने कहा कि नलगोंडा जिले में निर्वाचन क्षेत्र के 346 केंद्रों पर मतदान हो रहा है। इस दौरान कोविड—19 के सभी दिशा—निदेशरें का भली—भांति पालन हो रहा है। यहां चुनाव संबंधी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 5,535 कर्मी तैनात किए गए हैं। यहां चुनाव अधिकारियों द्वारा 1,446 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की व्यवस्था की गई है।

इस उपचुनाव में 41 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्धारण किया जाएगा। इस उपचुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस, भाजपा और कांग्रेस तीनों एक—दूसरे के आमने—सामने हैं।

टीआरएस ने मृतक विधायक के बेटे नोमुला भगत को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व मंत्री के. जना रेड्डी और भाजपा ने पी रवि कुमार नाइक को मैदान में उतारा है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleXi Chinfing ने फ्रांसीसी और जर्मन नेताओं के साथ वीडियो शिखर सम्मेलन में भाग लिया
Next articleRelationship: क्या आपके रिश्ते में भावनात्मक समर्थन की कमी है? यहाँ आपको क्या करना है जानिए
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here