Bengal Election: शुरू हुआ बंगाल में पांचवे चरण का चुनाव

0

लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने के बीच आज बंगाल में पांचवे चरण के मतदान है। आज वह पर 45 सीटों पर मतदान होगा जिसपर 319 प्रत्याशी आज अपना भाग्य आजमा रहे है। जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, दार्जिलिंग, उत्तर 24 परगना, नदिया शहर और पूर्वी बर्धमान जिले में आज चुनाव मुख्य रूप से होगा। चुनावी गणित की बात करे तो 13 सीटें उत्तरी बंगाल में पड़ती है जहाँ पर भाजपा का प्रभाव दिखाई दे रहा है। वहीँ दक्षिण बंगाल में ममता की तृणमूल मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। इस चरण में तकरीबन 1 करोड़ लोग मतदान करेंगे। गोरखा जमीन आंदोलन, चाय बागान के मजदूरों का शोषण और विकास जैसे कई मुद्दों इस बार केंद्र में है। लोकसभा चुनावों से आकलन करे तो यहाँ की सीटों पर भाजपा को टीएमसी से ज्यादा वोट मिले थे। ऐसे में यहाँ पर भाजपा और टीएमसी में सीढ़ी सीधी टक्कर देखने को मिलेगी।

चुनाव वैसे तो अभी शुरू  ही हुआ है , लेकिन अभी से संघर्ष की खबरे आना शुरू हो गयी है।  खबर है की तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बर्धमान उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कथित तौर पर भाजपा के दो पोलिंग बूथ एजेंटों की पिटाई की है। इनपुट्स के अनुसार, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बूथ संख्या 60, 61, 72, 63 पर बीजेपी एजेंटों की पिटाई की।

वहीँ टीएमसी ने आरोप लगाया है कि पांचवे चंरण के मतदान के दौरान मिनाखान के बूथ 114 पर एक कच्चा बम फेंका गया था। टीएमसी का आरोप है कि आईएसएफ कैडर ने बूथ पर कच्चे बम फेंके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here