ELECTIONS:मतदान जारी, ममता ने लगाया केंद्रीय बालो के दुरूपयोग का आरोप

0

तमिलनाडु, केरल, असम, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में मंगलवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। 2 घंटे के बाद, तमिलनाडु में 13.80% मतदान हुआ, केरल में सुबह 9.30 बजे तक 16.07% मतदान हुआ। तमिलनाडु, असम, पश्चिम बंगाल, केरल और पुदुचेरी में आज कुल 475 सीटें पर जनता मतदान कर रही हैं। तमिलनाडु के 234 निर्वाचन क्षेत्रों में जहाँ एक ही चरण के चुनाव में मतदान पूरा हो जाएगा, बंगाल और असम में आज तीसरे चरण के चुनाव हो रहे हैं।

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु में फिर से चुनाव जीतने के लिए भाजपा के साथ समझौता किया है, वहीं एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रमुक अन्नाद्रमुक सरकार के लिए तीसरे कार्यकाल को चुनौती देने वाली एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरी है। केरल में पिनारायी विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार के भाग्य का भी आज फैसला होगा, जहाँ पर हर चुनाव में सत्ता का परिवर्तन होने का ट्रेंड होता है।

आज बंगाल में जिन 31 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से कुछ सीट टीएमसी के गढ़ के रूप में मानी जाती है,जिसमे डायमंड हार्बर और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं जो ममता बनर्जी की सरकार के भाग्य का फैसला करेंगे।

चुनाव से जुडी बड़ी खबरे

  • पश्चिम बंगाल की 31.7 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 34.71% वोट पड़े, यहाँ पर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान चल रहा है
  • असम के विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए 40 विधानसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 33.18% मतदान हुआ
  • पुडुचेरी में सुबह 11 बजे तक 20.07% मतदान हुआ
  • बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को ट्वीट किया: केंद्रीय बलों का घोर दुरुपयोग जारी है। इस मुद्दे को बार-बार उठाने के बावजूद, @ECISVEEP मूकदर्शक बनी हुई है, जबकि वर्दीधारको द्वारा टीएमसी के मतदाताओं को खुलेआम डराने और एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कई तरह से प्रभावित करने के लिए कई स्थानों पर दुरुपयोग किया जा रहा है। “

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here