IPL का यह खास अवॉर्ड जीतने वाले Virat Kohli हैं इकलौते भारतीय

0

जयपुर स्पोर्ट्सडेस्क।। आईपीएल में 2013 से प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट या मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड की शुरुआत हुई थी और तब से अब तक सिर्फ एक भारतीय ही इसे जीत पाया है । बता दें कि आईपीएल के शुरुआती पांच सीजन के तहत यह अवॉर्ड नहीं था पर आईपीएल 2013 में इसकी शुरुआत की गई थी।

Michael Vaughan ने कर दी भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी IPL 2021 का खिताब

पहली बार यह अवॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी शेन वॉटसन ने जीता था।इसके बाद से लेकर 7 बार चुने गए खिलाड़ियों में से भारतीय सिर्फ एक ही है। यह खास अवॉर्ड अब तक रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी जैसे धांसू खिलाड़ी नहीं जीत पाए हैं। भारतीय में यह सम्मान सिर्फ आरसीबी कप्तान विराट कोहली को ही मिला है। विराट कोहली का अब तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है । वह लीग के शुरुआती सीजन से ही आरसीबी के लिए खेल रहे हैं । विराट ने अब तक आईपीएल के तहत 192 मैचों में विराट कोहली इस लीग में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं ।

SA vs PAK:फखर जमान ने शतक जड़ तोड़ा विव रिचर्ड्स का बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने पिछले 13 सीजन में आरसीबी के लिए 5878 रन बनाने का कारनामा किया है। विराट आरसीबी के लिए खेलते हुए 130.73 की स्ट्राइक रेट के साथ 5878 रन बनाए हैं। विराट इस टीम के लिए अब तक 5 शतक भी लगा चुके हैं। वैसे विराट कोहली अब तक अपनी टीम को एक बार भी खिताब दिलाने में कामयाब नहीं हुए हैं। 14वें सीजन के तहत भी विराट कोहली से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है पर क्या वह अपनी टीम को चैंपियन बना पाएंगे यह तो देखने वाली बात रहती है।

IPL 2021 के आगाज से पहले इन पांच टीमों की सदस्य आए कोरोना पॉजिटिव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here