क्या आप भी है आर्थिक तंगी से परेशान, तो करें ये उपाय

0

हर कोई अपने जीवन में धन का सुख पाना चाहता हैं इसके लिए वह कड़ी मेहनत करता हैं मगर फिर भी उसके जीवन में आर्थिक तंगी की समस्या बनी रहती हैं। ज्योतिष व वास्तुशास्त्र में पेड़ पौधों और जीव जंतुओं का विशेष महत्व होता हैं साथ ही जीव जंतुओं के माध्यम से मनुष्य की कई परेशानियों का हल निकल सकता हैं। कुछ जीव जंतुओं को भोजन खिलाने से आर्थिक व जीवन की समस्याएं दूर होती हैं साथ ही कुंडली के ग्रहदोष दूर होने में सहायता मिलती हैं तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

हिंदू धर्म में गाय को माता का प्रतीक माना गया हैं ऐसे में गाय को पूजनीय और पवित्र कहा जाता हैं उनकी विशेष पूजा होती हैं इसके साथ ही गाय को रोजाना रोटी खिलाने से कुंडली के ग्रह दोष दूर हो जाते हैं। काले कुत्ते को रोटी खिलाना शुभ होता हैं इससे शत्रुओं से छुटकारा मिलता है साथ ही घर में चल रहा संपत्ति संबंधित वाद विवाद दूर होने में मदद मिलती हैं कुंडली में राहु केतु व शनिदोश से मुक्ति मिल जाती हैं।

मछलियों को सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता हैं ऐसे में उन्हें मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाना शुभ होता हैं खासतौर पर जिन लोगों की कोई मूल्यवान वस्तु कहीं गुम हो गई हैं या पैतृक संपत्ति उनके हाथ से निकल गई हो उन्हें आटे की गोलियां खिलानी चाहिए इससे खोई हुई चीज व संपत्ति वापिस मिलने के योग बनते हैं साथ ही कुंडली में ग्रहदोष दूर हो जाते हैं। कर्ज से मुक्ति के लिए रोजाना चींटियों को शक्कर खिलाएं। घर की छत पर पक्षियों के लिए दाना और पानी रखना चाहिए। इससे आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here