क्या आप भी उठा रहे कर्ज का बोझ, तो झट से करें ये उपाय

0

हर कोई अपने जीवन को सुख सुविधाओं से भरना चाहता है इसके लिए लोग कर्ज का रास्ता अपनाते हैं और क्रेटिट कार्ड व आसान लोन के जमाने में लगभर हर दूसरे व्यक्ति पर किसी न किसी प्रकार का कर्ज रहता हैं मगर धीरे धीरे कर्ज का बोझ बढ़ जाता है इससे जीवन प्रभावित होने लगता हैसमाज में मान सम्मान नहीं मिलता और स्वास्थ्य भी खराब होने लगता हैं इसके पीछे घर का वास्तुदोष भी एक कारण माना जा सकता हैं खासतौर से पानी से जुड़ा वास्तुदोष सीधे तौर पर आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता हैं इसलिए घर में पानी से जुड़ी इन बातों का ध्यान रखना चाहिए, तो आज हम आपके लिए वास्तु से जुड़े कुछ उपाय लेकर आए हैं तो आइए जानते हैं।

पानी की बरबादी जितनी होगी, धन की तंगी उतनी बढ़ जाती हैं पानी बरबाद ना करें। ध्यान रखें कि घर का कोई भी नल ना टपकता हो, इससे वास्तुदोष होता है नकारात्मक शक्ति प्रभावशाली हो जाती है धन की तंगी आ जाती है घर की सारी सकारात्मक शक्ति नकारात्मकता में बदल जाती हैं जिसका असर घर में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य और धन दोनो पर पड़ता हैं। टंकी में भी गंदगी न जमा होने दें और अगर टंकी से पानी टपक रहा है तो उसका भी उपाय करें। क्योंकि इससे भी नकारात्मका बढ़ती है और घर में पैसों की बदहाली होती हैं घर में सीलन ना आए। ऐसे घर में ना रहें, सीलन को ठीक कराएं या घर बदल लें।

बाथरूम की साफ सफाई का ध्यान जरूर रखें। घर भी साफ रखें। साफ सफाई वाले घरों में भगवान की कृपा होती हैं हर दूसरे या तीसरे दिन बाथरूम की सफाई जरूर करें। बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें। कोशिश करें कि बेडरुम में बाथरूम ना बनाएं। अगर बाथरूम है तो उसका दरवाजा हमेशा बंद रखना चाहिए और उसका कम से कम प्रयोग करें। बाथरूम और बेडरूम की शक्ति का आदान प्रदान होना अच्छा नहीं माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here