क्या आप भी पाना चाहते हैं जीवन के दुख दर्द से मुक्ति, तो करें ये उपाय

0

हिंदू धर्म में व्रत पूजा को विशेष महत्व दिया जाता हैं। वही बुधवार का व्रत बहुत ही खास होता हैं आरोग्यता, सुख, समृद्धि और विद्या प्राप्ति के लिए यह व्रत किया जाता हैं इस व्रत के देवता भगवान बुध हैं जो विद्या वाक्यपटुता और बुद्धि को प्रभावित करते हैं इन्हें ग्रहों का राजकुमार माना गया है बुद्ध देव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन व्रत किया जाता है इस दिन व्रत, पूजन और उपवास करने से जातक को उत्तम फल की प्राप्ति होती है ऐसे में आज हम आपको दुख दर्द से मुक्ति के सरल उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

अगर जिस व्यक्ति के घर में कलेश है या फिर व किसी भी तरह के कर्ज जैसी परेशानियों से जूझ रहा है तो उसे बुधवार का व्रत करना चाहिए बुधवार का व्रत करने से आपकी सभी समस्याएं दूर होंगी और सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी। बुधवार का व्रत और पूजन करने से दुख दर्द से मुक्ति मिल जाती हैं अगर कुंडली में बुध की उपस्थिति है तो बुधवार का व्रत करना चाहिए इससे आपके समस्त कष्टों का नाश हो जाएगा और सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी।

कमजोर मस्तिष्क या बुद्धि के विकास के लिए बुधवार का व्रत आप कर सकते हैं साथ ही अगर आपके परिवार में किसी व्यक्ति का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो भी आप यह व्रत रख सकते हैं इससे आपको इस समस्या से बहुत जल्द छुटकारा मिल जाएगा। बुध ग्रह अगर कमजोर हो तो आपके शरीर पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है जैसे तुतलाना, सूंघने की शक्ति कम हो जाती हैं समय से पूर्व उसके दांत खराब हो जाते हैं मित्र या परिवार से संबंध खराब होने लगते हैं। इन सभी परेशानियों से मुक्ति के लिए बुधवार का व्रत किया जा सकता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here