IPL 2020 में 8 टीमों के ये हैं कप्तान, जानिए किसको मिलने वाली है कितनी सैलरी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल 2020 के शुरू होने में बस कुछ दिन और बाकी हैं । टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर से होगा और लीग के ओपनिंग मैच के तहत मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़त होगी।लीग के शुरू होने से पहले हम यहां सभी 8 टीमों के कप्तान और उनकी सैलरी को लेकर बात करने वाले हैं।

ENG vs AUS 1st ODI : जोफ्र आर्चर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे David warner के ऐसे उड़े स्टंप, देखें VIDEO

आरसीबी – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानीं एक बार फिर विराट कोहली के हाथों में ही होगी ।वह लंबे वक्त से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं , हालांकि अब तक टीम ने खिताब नहीं जीता है। विराट कोहली को इस सीजन से 17 करोड़ रूपए सैलरी के रूप में मिलेंगे।

IPL 2020 के आगाज से पहले ऐसे Virat Kohli ने की बैट की मरम्मत , देखें VIDEO

चेन्नई सुपर किंग्स – आईपीएल के पहले सीजन से ही सीएसके कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में ही होगी ।धोनी ने अपनी टीम को तीन बार खिताब दिलाया है। इस सीजन से धोनी को सैलरी के रूप में 15 करोड़ की मोटी रकम मिलेगी।

IPL से ठीक पहले Steve smith को लेकर राजस्थान रॉयल्स टीम की बढ़ी मुश्किलें

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस लंबे वक्त से शानदार प्रदर्शन कर रही है। मुंबई ने अब तक सबसे ज्यादा चार खिताब अपने नाम किए हैं। लीग के 13 वें सीजन से रोहित शर्मा को 17 करोड़ की सैलरी मिलेगी।

किंग्स इलेवन पंजाब- पंजाब ने इस बार केएल राहुल को कप्तान बनाया है। यह पहला मौका होगा जब लीग में राहुल किसी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि आईपीएल 2020 के सीजन से केएल राहुल को 11 करोड़ रूपए मिलने वाले हैं।

राजस्थान रॉयल्स — राजस्थान की टीम की कमान आईपीएल में स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी। कंगारू बल्लेबाज को टीम लीग में 12 करोड़ रुपये देगी। स्मिथ के नेतृत्व में अब तक टीम खिताब नहीं जीता है। हालांकि शेन वॉर्न की कप्तानी में वह एक बार खिताब जीत चुकी है।

सनराइजर्स हैदरबाद – हैदराबाद ने एक बार फिर कंगारू दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम की कप्तानी से फिर सौंप दी हैं। वॉर्नर ने ही साल 2016 में टीम को खिताब दिलाया था । आईपीएल 2020 के लिए डेविड वॉर्नर को टीम से 12 करोड़ की सैलरी मिलेगी।


दिल्ली कैपिटल्स- पिछले दो सीजन से श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स का शानदार नेतृत्व कर रहे हैं और इस बार भी कप्तानी में उनके हाथों में होगी।दिल्ली की टीम इस सीजन के लिए अय्यर को सात करोड़ की सैलरी देगी।


केकेआर – कोलकाता के लिए पिछले दो सीजन से दिनेश कार्तिक नेतृत्व कर रहे हैं इस बार वह टीम की अगुवाई करेंगे। कार्तिक इस सीजन से सैलरी के रूप में 4 करोड़ की मोटी रकम मिलने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here