Team india को होगा न्यूजीलैंड से बड़ा खतरा, छीन सकता है नंबर- 1 का ताज

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से बड़ा खतरा रहने वाला है क्योंकि अगर न्यूजीलैंड यहां जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो टीम इंडिया से नंबर वन का ताज भी छीन लेगा।

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में मदद के लिए आगे आया CSK का यह खिलाड़ी, दान की बड़ी रकम

बता दें कि टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया ने टॉप पर है तो वहीं न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। हाल ही में सालाना अपडेट के बाद ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है और टीम इंडिया 121 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड के 120 रेटिंग प्वाइंट हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड अपनी अगली टेस्ट सीरीज जीतती है तो वह टीम इंडिया को नंबर -1 की कुर्सी से हटा सकती है।

महिला Big Bash League में शेफाली वर्मा मचाएंगी धमाल, इस टीम का रहेंगी हिस्सा

बता दें कि न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भिड़ंने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है । भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। न्यूजीलैंड की टीम अगर इग्लैंड को पहले टेस्ट मैच के तहत ही मात देती है तो वह नंबर-1 टीम बन जाएगी और भारतीय टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक जाएगी।

IPL 2021: Jose butler ने की Sanju Samson की कप्तानी की तारीफ, जानिए क्या कहा

वहीं अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड जीत दर्ज करती है तो टीम इंडिया टॉप पर बने रहेगी। वैसे न्यूजीलैंड इंग्लैंड को मात देकर नंबर वन बन भी जाता है तो भारत के पास अपनी कुर्सी हासिल करने एक और मौका रहेगा ।टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जीत दर्ज करनी होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टॉप बने रहने को लेकर जंग है। IN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here