RBI घोषणाओं पर सेंसेक्स 424 अंक

0

बाजार बेंचमार्क सेंसेक्स ने बुधवार को 424 अंक की बढ़त हासिल की, जिसके बाद वित्तीय शेयरों में बढ़त के साथ आरबीआई ने COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच मजबूत हेडवाइन का सामना करने वाली अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के उपायों का खुलासा किया। 30 शेयरों वाला बीएसई इंडेक्स 424.04 अंक या 0.88 प्रतिशत उछलकर 48,677.55 पर बंद हुआ।इसी तरह, व्यापक एनएसई निफ्टी 121.35 अंक या 0.84 प्रतिशत बढ़कर 14,617.85 अंक पर पहुंच गया।

दूसरी ओर, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स और एचयूएल लैगार्ड थे। “घरेलू इक्विटी मुख्य रूप से वित्तीय, आईटी और फार्मा द्वारा समर्थित है। रिलायंस सिक्योरिटीज के हेड स्ट्रैटजी बिनोद मोदी ने कहा कि तरलता की घोषणा, आरबीआई के गवर्नर द्वारा COVID-19 की दूसरी लहर से आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए वित्तीय सहायता का समर्थन करती है।

इससे पहले दिन में, रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के आर्थिक प्रहार को कम करने में मदद के कई उपायों की घोषणा की। RBI ने कुछ व्यक्तिगत और छोटे उधारकर्ताओं को ऋण चुकाने के लिए अधिक समय की अनुमति दी है और बैंकों को वैक्सीन निर्माताओं, अस्पतालों और COVID से संबंधित स्वास्थ्य अवसंरचना को प्राथमिकता ऋण देने की अनुमति दी है।

न्यूज़ 18 दोपहर की डाइजेस्ट: दिल्ली में अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति में देरी के बाद 20 की मौत; जॉनसन एंड जॉनसन कोविद टीकाकरण को क्लॉटिंग और अन्य कहानियों के डर के बावजूद फिर से शुरू करने की अनुमति देता हैबायोकॉन से वोडाफोन आइडिया तक – यहां निवेशकों के लिए सभी शीर्ष स्टॉक हैंFMCG को छोड़कर, अधिकांश प्रमुख सेक्टोरल इंडेक्स हरे रंग में कारोबार करते हैं। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में सीओवीआईडी ​​-19 के मामले बढ़े हैं और मौतों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरातसहित कई राज्यों में नए मामलों में मामूली गिरावट आई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here