Morning routine: सुबह जल्दी उठने की सामान्य गलतियों को छोड़ दें

0

कुछ लोग सोने जाने से पहले अगले दिन के लिए सभी कार्यों की एक सूची रखते हैं। यदि कार्य समय सारणी के अनुसार किया जाता है, तो यह पूरे दिन खो जाएगा। लेकिन कुछ लोग सुबह उठते ही दिन की दिनचर्या के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं। यानी वे अपने दिन की शुरुआत तनाव से करते हैं।जल्दी उठने के लिए क्या करें। आनंद के साथ सुबह जल्दी उठना कैसे सीख सकते हैं?  स्वस्थ पर्यावरण की स्थिति

अपने दिन की शुरुआत इन गलतियों से न करें:
जब आपका पूरा दिन सक्रिय रहने में खर्च करने की आवश्यकता हो तो कुछ बातों का ध्यान रखें। यदि आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करते हैं, तो आप पूरा दिन बिता सकते हैं। बिना तनाव के दिन बिताना भी बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में एक कदम है। इसलिए यदि आप कुछ गलतियों को सुधारते हैं जो हम आमतौर पर सुबह उठते ही करते हैं, तो आपका पूरा दिन खौफ में खो जाएगा।

1. हम में से ज्यादातर लोगों के लिए सुबह जल्दी उठना एक काम है। इसलिए हम अलार्म का उपयोग करते हैं। लेकिन अलार्म इतना अधिक था कि फिर से झपकी लेने और गिरने वालों की संख्या बढ़ गई। यदि फसल देर से उठती है, तो सभी काम में देरी होती है। अगर समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो तनाव फिर से शुरू हो जाएगा।सुबह बिस्तर छोड़ने के बाद रहें ज्यादा सावधान। बिस्तर से उठने का सही तरीका।  नुकसानदेह है उंगलियों को चटकाते रहना। उंगलियां चटकाने से नुकसान।

2. सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले स्मार्टफोन में काम करना चाहिए। सुबह उठते ही निगेटिव न्यूज आंख पकड़ लेती है और फोन देखना शुरू कर देती है। दिन की शुरुआत एक नकारात्मक के साथ शुरू होती है। इसलिए सुबह जल्दी उठें और मोबाइल देखें।

3. यदि आपको नकारात्मक ऊर्जा से बचने की आवश्यकता है, तो उठने के तुरंत बाद बिस्तर को ठीक करें। इसके अलावा, बिस्तर पर पड़ी अवांछित वस्तुओं को हटा दें।

4. अपने दिन की शुरुआत चाय या कॉफी से न करें। इसका खाली पेट सेवन करने से एसिडिटी जैसी समस्या हो सकती है। जागने के तुरंत बाद नाखून गर्म पानी पिएं। यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत मददगार हो सकता है।ESTUDOS COMPROVAM QUE O SONO DA BELEZA EXISTE, SIM!

5. मोबाइल की तरह सुबह जल्दी उठें और टीवी देखने के बजाय अच्छा संगीत सुनें। योग / ध्यान करें। यह आपको पूरे दिन स्वस्थ और बहुत सक्रिय रखता है।

 

SHARE
Previous articleडॉक्टर की मृत्यु के बाद
Next articleबिट को में मृत्युदंड!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here