अरुणाचल में क्रैश हुआ वायुसेना का MI-17 V5 हेलिकॉप्टर, हादसे में 6 की मौत, एयरफोर्स डे…

0

ईटानगर। पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र में भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर M17 V5 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है वहीं एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर एयरफोर्स की रूटीन ट्रेनिंग पर था जो अज्ञात कारणों के चलते अचानक क्रैश हो गया। यह हादसा चीन सीमा से महज 12 किमी दूरी पर हुआ है।

बता दें कि 8 अक्टूबर यानी कि रविवार को ही देशभर में वायुसेना दिवस मनाया जाएगा लेकिन ऐसे में इस तरह की घटना से भारतीय सैन्य बेड़े में उदासी छा गई है। इस हादसे की जांच के लिए वायुसेना हाईकमान ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं घटनास्थल के लिए राहत टीमों को भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह हादसा शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब तवांग के खिरमू क्षेत्र में हुआ। हेलीकॉप्टर में आर्मी के लिए एयर मेंटेनेंस का सामान पाया गया है।

बता दें कि बीते दिनों 28 सितंबर को ही हैदराबाद में वायुसेना के प्रशिक्षु विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें आई थी। हालांकि इस विमान में पायलट सुरक्षित बच गया व अन्य किसी को भी जान नहीं गंवानी पड़ी थी। इस विमान के लिए बताया जाता है कि इस विमान ने हैदराबाद के हकीमपेट वायु सेना स्टेशन से रेग्युलर ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here