क्या आपको भी नौकरी में नहीं मिल रही तरक्की, तो मंगलवार के दिन करें ये उपाय

0

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी देवता की पूजा अर्चना के लिए खास माना जाता हैं वही मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान का दिन माना जाता हैं इस दिन भगवान की विधि पूर्वक पूजा की जाती हैं मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से बजरंगबली जी की पूजा व उपाय करने से मंगल व शनिदोष से मुक्ति मिलती है जीवन के दुख कष्ट दूर होकर सुख समृद्ध व खुशहाली का वास होता हैं ऐसे में अगर आप भी जीवन में समस्याओं से घिरे हुए है या फिर आपको नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही हैं तो आज हम आपको कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं इसे अपनाने से अमंगल दूर होकर सब कुछ मंगलमय होगा, तो आइए जानते हैं।

ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के मुताबिक मंगलवार का व्रत रखना बहुत ही शुभ होता हैं अगर आप यह नहीं रख सकते हैं तो इस दिन हनुमान जी की पूजा करके गुड़ का भोग लगाएं। फिर यह गुड़ गाय को खिलाएं। इस दौरान मन में कभी भी किसी के प्रति ईष्या द्वेष का भाव ना रखें। मान्यता है कि इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती हैं। हनुमान जी को लाल रंग ​ प्रिय है इसलिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल रंग का रुमाल चढ़ाकर पूजा करें। इसे भगवान का प्रसाद समझकर अपने पास रखें। ऐसे में इसे इस्तेमाल करने से बचें। खासतौर पर किसी जरूरी काम पर जाने से पहले इसे अपनी जेब में रखें। इससे सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं अगर नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो नौकरी पर जाने से पहले इसे अपने जेब में रखकर जाए ऐसा करने से आपको नौकरी में तरक्की मिलती है। जीवन की समस्याएं दूर होकर सुख समृद्धि का वास होता हैं।

आज के दिन हनुमान मंदिर या घर के पूजास्थल पर बजरंग बली के सामने सरसों तेल का दीपक जलाएं। फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे वैवाहिक जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं। मंगलवार की शाम हनुमान जी को केवड़े का इत्र या गुलाब की माला अर्पित करें। साथ ही कोशिश करें इस दिन लाल रंग वस्त्र ही पहनें। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्त्रोत बनने के साथ तरक्की के मार्ग भी खुल जाते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here