Kovid से लड़ने में आईटीईएल उपभोक्ताओं को थर्मो संस्करण पेश करके मदद करेगा

0

कोविड महामारी के बीच उपयोगकतार्ओं को अपने स्वास्थ्य की जांच करने में मदद करने के लिए, आईटीईएल मोबाइल ने अपने पोर्टफोलियो में एक एंट्री-लेवल फीचर फोन-आईटीईएल आईटी 2192 टी थर्मो संस्करण की पेशकश की है । इसके जरिये लोगों को शरीर का तापमान जानने में मदद मिलेगी। ट्रांनसियोन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने एक बयान में कहा, भारत अब तक की सबसे खराब महामारियों में से एक से जूझ रहा है। वायरस के खिलाफ अपनी सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हजारों लोगों के लिए एक जिम्मेदार प्रौद्योगिकी ब्रांड के रूप में उनकी मदद करना बहुत जरूरी है। ऐसे समय में नवाचार ही हमारे जीवन को आसान बनाता है। आईटीईएल नवीनतम फीचर फोन आईटीईएल आईटी 2192 टी थर्मो एडिशन एक इन-बिल्ट टेम्परेचर सेंसर के साथ आता है जो उपभोक्ताओं को फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह सक्षम बनाता है। ये पूरी सहजता के साथ आपके शरीर के तापमान की निगरानी करते हैं।

तालापात्रा ने कहा “हम लक्ष्य को सक्षम करने, सशक्त बनाने, और प्रौद्योगिकी-आधारित समाधान के साथ ग्राहकों तक पहुंच प्रदान करने के लिए तैयार हैं। लोगों को सिर्फ उंगली से सेंसर छूने से उनके स्वास्थ्य के बारे में पता चलेगा।”

1,049 रुपये की कीमत वाला यह फोन इन-बिल्ट टेम्परेचर सेंसर के साथ आता है जो उपभोक्ताओं को उनके तापमान पर नजर रखने में सक्षम बनाता है। फोन में टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर भी है और यह आठ क्षेत्रीय इनपुट भाषाओं को सपोर्ट करता है।

थर्मो सेंसर को कैमरे के बगल में रखा गया है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को थर्मो मेनू में प्रवेश करने के लिए फोन पर थर्मो बटन को लंबे समय तक दबाए रखने और सेंसर को हथेली पर रखने या सेंसर पर उंगली को छूने की आवश्यकता होती है। यह सेल्सियस में एक तापमान रीडिंग देगा, जिसे फारेनहाइट में भी परिवर्तित किया जा सकेगा।

तापमान की निगरानी के अलावा, आईटी 2192 टी थर्मो संस्करण एक टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर का समर्थन करता है, जो उपयोगकतार्ओं को आने वाली कॉल, संदेश, मेनू और यहां तक कि उनकी फोनबुक सुनने में मदद करता है।

फोन उपभोक्ताओं के लिए तापमान परीक्षण के परिणामों को पढ़ता है जो इसे विशेष रूप से-विकलांग लोगों के लिए अधिक सुविधाजनक बनाता है और अंग्रेजी, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती सहित आठ भाषाओं का समर्थन करता है।

1,000 एमएएच की बैटरी ऑनबोर्ड के साथ, यह सुपर बैटरी मोड के साथ 4 दिन तक का बैटरी बैकअप दे सकती है।

4.5 सेमी डिस्प्ले की विशेषता वाले इस कीपैड फीचर फोन में रियर कैमरा, रिकॉडिर्ंग लाभ के साथ वायरलेस एफएम, बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए एक ऑटो कॉल रिकॉर्डर, एक एलईडी टॉर्च, एक स्पर्श म्यूट और प्री-लोडेड गेम हैं।

आईटीईएल एक अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव जोड़कर उपभोक्ता अनुभव को बढ़ा रहा है। आईटीईएल आईटी 2129 टी थर्मो एडिशन को एक बड़ी संख्या में उपयोगकतार्ओं तक पहुंचने के लिए शुरू किया गया है, जिसमें एक बुनियादी स्वास्थ्य ट्रैकिंग आवश्यकता है जो इस महामारी के दौरान सबसे जरूरी है।

–आईएएनएस

SHARE
Previous articlePM Modi और भूटान के प्रधानमंत्री ने कोविड पर चर्चा की
Next articleHarshal Patel ने बताया, कैसे कप्तान कोहली की वजह से पर्पल कैप की रेस में हुए सबसे आगे
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here