IPL Records: ये हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल के तहत हर सीजन में छक्के और चौकों की बरसात देखने को मिलती है, कई रिकॉर्ड भी बनते हैं। हालांकि कई बार ऐसे रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाते हैं जिनसे खिलाडी़ बचना चाहते हैं। वैसे हम यहां आईपीएल इतिहास के उन बल्लेबाजों की बात कर रहे हैं जो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं और अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा चुके हैं।

IPL का यह खास अवॉर्ड जीतने वाले Virat Kohli हैं इकलौते भारतीय

आईपीएल के तहत सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा का नाम टॉप पर है जो सबसे ज्यादा 13 बार पर शून्य पर आउट हुए हैं। इसके बाद पीयूष चावला मनदीप सिंह , मनीष पांडे, अंबाती रायडू और गौतम गंभीर हैं जो 12 बार शून्य पर आउट हुए। इसके बाद दिनेश कार्तिक का नाम आता है जो आईपीएल में अब तक 11 बार शू्न्य पर आउट हुए हैं। वहीं अमित मिश्रा, ग्लेन मैक्सवेल और शिखर धवन 10 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इसके अलावा आर अश्विन, प्रवीण कुमार जैक्स कैलिस, युसुफ पठान और एबी डीविलियर्स 9 बार शून्य पर आउट हुए हैं। वैसे दिग्गज बल्लेबाजों के नाम इस सूची के तहत शामिल होने से हैरानी होती है।

Michael Vaughan ने कर दी भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी IPL 2021 का खिताब

बता दें कि इन दिनों आईपीएल 2021 की तैयारियां चल रही हैं और टूर्नामेंट का आगाज 9 अप्रैल से होगा, वहीं फाइनल 30 मई को खेला जाएगा । इस बार के सीजन के तहत भी कई अच्छा और अनचाहे रिकॉर्ड बन सकते हैं। आईपीएल के 14 वें सीजन की तैयारियों को हर टीम अंतिम रूप देने में लगी हुई है।

SA vs PAK:फखर जमान ने शतक जड़ तोड़ा विव रिचर्ड्स का बड़ा रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here