IPL Result: पंजाब ने बेंगलुरू को 8 विकेट से दी मात, हाशिम अमला ने दिखाया कमाल

0
rcb-vs-kxip image
rcb-vs-kxip image

किंग्स इलेवन पंजाब ने बेंगलुरू को 8 विकेट से मात दे दी है। हाशिम अमला ने कमाल न दिखाया होता तो पंजाब को ये मैच जीतना मुश्किल भी हो सकता था। हाशिम अमला शुरू से मैदान पर डटे रहे। इस दौरान उन्होंने अर्धशतक पूरा करते हुए 58 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब ने 14वां ऑवर खत्म होते-होते 150 रन बनाकर आरसीबी को करारी शिकस्त दी।


आरसीबी और पंजाब किंग्स इलेवन के बीच खेले जा रहे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम काफी धीमी गति से खेली। तो वहीं पंजाब किंग्स इलेवन ने अपनी फील्डिंग और गेंदबाजी के दम पर अच्छा प्रदर्शन किया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने कुल 20वां ऑवर में 148 रन ही जोड़े। जिसका श्रेय एबी डिविलियर्स को जाता है। डिविलियर्स ने मैच आखिर तक संभाले रखा और 89 रन बनाए। आरसीबी की पारी की शुरूआत शेन वॉट्सन औऱ विष्णु विनोद ने की थी।

कूटनीति का इस्तेमाल करते हुए पंजाब के मैक्सवेल ने पहले ही ऑवर में स्पिन गेंदबाज को बॉल थमा दी और  जिसका नतीजा ये हुआ कि शेन वॉट्सन आउट हो गए। आरसीबी का पहला विकेट गिरने तक दो रन ही जुड़ पाए थे। पांचवे ऑवर तक तू चल मैं आया वाला खेल चलता रहा। चौथे ऑवर में संदीप ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का करिश्मा दिखाते हुए विष्णु विनोद को 7 रन पर मैक्सवेल के हाथों कैच करवा दिया। आरसीबी के लिए विष्णु विनोद के रूप में 18 रन पर दूसरा झटका मिला।

RCB is batting- 

Live Score: 20 ऑवर में 4 विकेट पर 148 रन। 

149 Runs’ Target For Kings xi Punjab

पांचवे ऑवर में तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने 22 रन पर ही तीसरा झटका केदार जाधव के रूप में देते हुए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू का मनोबल गिरा दिया।

आरसीबी की धीमी गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दस ऑवर बीत जाने के बाद भी आरसीबी के बल्लेबाजों ने खुलकर शॉट खेलने शुरू नहीं किए थे।

—-

मैच प्रीव्यू

अब से कुछ ही देर के बाद शुरू होने वाला है किग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स के बीच कडा मुकाबला । आईपीएल के अब तक के सभी मैच बड़े ही रोमांचक हुए है आैर एेसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आईपीएल सीजन 10 का यह मैच भी रोमांचक होगा। क्योंकि जिस तरह के मुकाबले अब तक के मैचों में देखने को मिले हैं उससे तो यहीं लगता है कि यह सीजन बहुत ही रोमांचक होने वाला है।

आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों पर

रॉयल चैलेंजर्स: क्रिस गेल, शेन वॉटसन, मनदीप सिंह, केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, विष्णु विनोद, पवन नेगी, श्रीनाथ अरविंद, तमिल मिल्स, यूजवेन्द्र चहल, बिली स्टेनलाक

किंग्स इलेवन पंजाब:  हाशिम अमला, मनन वोहरा, वृध्दिमान साहा, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, माक्र्स स्टोनीस, एक्सर पटेल, स्वप्निल सिंह, मोहित शर्मा, संदीप शारदा, टी नटराजन

तो आपने देखा कि दोनों ही टीमों के पास है एक से बढकर एक खिलाडी अब कुछ ही समय के बाद आप हमारे साथ देख सकते हैं आईपीएल सीजन 10 के इस मैच का आंखों देखा हाल।

SHARE
Previous articleAndroid डिवाइस में स्टोरेज फाइल को इस तरह हटा सकते हैं आप
Next articleसीएम अरविन्द केजरीवाल हाजिर हों !
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here