IPL 2021: जानिए Orange Cap और Purple Cap का अपडेट, कौन से खिलाड़ी हैं रेस में आगे

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 के तहत अब तक 8 मैच खेले गए हैं। इन मुकाबलों के तहत रोमांचक और कांटे की भिड़ंत ही देखने को मिली है। 14 वें सीजन के तहत ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस भी रोमांचक होती जा रही है। बता दें  14 वें सीजन के तहत सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप दी जाती है जबकि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज को पर्पल कैप जीतता है। हम यहां गौर कर रहे हैं कि कौन से खिलाड़ी ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में हैं।

PBKS vs CSK:दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी के मुरीद हुए फैंस, सोशल मीडया पर दिए ऐसे रिएक्शन


ऑरेंज कैप की रेस में ये खिलाड़ी- फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा 137 रन बनाए हैं। वहीं सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर संजू सैमसन आते हैं।

IPL 2021: CSK ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात,ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

उन्होंने 123 रन बनाए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे हैं। वहीं चौथे नंबर पर आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल हैं जिन्होंने 98 रन अब तक बनाए हैं।इस लिस्ट के तहत पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल पांचवें स्थान पर मौजूद हैं , जिन्होंने अब तक 96 रन बनाए हैं।

IPL 2021 Point Table: पंजाब पर जीत के बाद चेन्नई को फायदा, जानिए अंक तालिका का ताजा अपडेट


पर्पल कैप – आईपीएल के तहत मौजूदा समय में  आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने पर्पल कैप पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 7 विकेट चटकाए हैं। आंद्रे रसेल केकेआर के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं । उन्होंने अब तक 6 विकेट लिए हैं।

इस सूची के तहत आवेश खान तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं। वहीं चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान हैं जिन्होंने 4 विकेट अब तक लिए  हैं। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज क्रिस वोक्स की एंट्री इस सूची के तहत हुई है  जिन्होंने अब तक चार विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here