आइडिया मनी अब Shopclues के साथ बेचेगा उत्पाद

0
idea-money-app-india.image
idea-money-app-india.image

आइडिया मनी ने आज घोषणा की है कि वे स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से खुदरा विक्रेता सहायता मॉडल (रैम) के माध्यम से उत्पादों को बेचने के लिए शॉपक्लूस के साथ भागीदारी कर चुके हैं। इस भागीदारी के साथ आइडिया गैर-इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को अपनी आइडिया मनी सेवा के माध्यम से आसान सुविधाजनक और सुरक्षित खरीदारी लेनदेन करने में सक्षम बना रही है।

आइडिया मनी रिटेलर असिस्टेड मॉडल (रैम) आइडिया खुदरा विक्रेताओं को शॉपक्लेज़ उत्पादों तक पहुंच बनाने और उपभोक्ताओं को ऑनलाइन क्रय उत्पादों के विकल्प प्रदान करने की अनुमति देगा। खरीदारी करने पर ग्राहक शॉपक्लोज़ पर आइडिया मनी वॉलेट के माध्यम से भुगतान करने में सक्षम होंगे और सफल भुगतान के बाद उत्पाद को ग्राहक को दिया जाएगा।

Aditya Birla Idea Payments Bank Ltd के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधाकर रामासुब्रमण्यन ने कहा कि “इसे खुदरा विक्रेताओं और ग्राहकों दोनों के लिए फायदेमंद होने के लिए बनाया गया है आइडिया मनी के शॉप क्लॉज के साथ संबंध केवल न हमारी आइडिया ग्राहक आधार को लक्षित करने में मदद करेगा। ऑनलाइन खरीदारी करने की क्षमता जैसे जिनके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है  । ”

फेसबुक के इस खास फीचर से अब आप अनजान मत रहिए

आइडिया सेल्युअर का कहना है कि शॉपक्लोज के साथ मिलकर ग्राहकों को मोबाइल, टैबलेट, और अन्य विभिन्न उत्पादों जैसे श्रेणियों में तीन लाख से अधिक उत्पादों का उपयोग करने में सक्षम होगा। साथ ही आइडिया सेल्युलर और शॉपक्यूज उपभोक्ताओं के लिए बहुत सारे उत्पाद विकल्प उपलब्ध होंगे। जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है। वह भी शॉपक्लोज का इस्तेमाल कर सकेंगे।

अपने खुदरा विक्रेता सहायता मॉडल (रैम) के माध्यम से आइडिया को 1.8 मिलियन आइडिया खुदरा विक्रेताओं के एक नेटवर्क से शॉपक्लुओं को टियर 3 और टायर 4 बाजारों में अपने गढ़ को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

चीफ बिजनेस ऑफिसर और सह-संस्थापक राधिका अग्रवाल शॉपक्लस ने कहा कि “शॉपक्लुओं में हम अपने 5 लाख  व्यापारियों और हमारे ग्राहकों के जीवन को सशक्त बनाने के लिए प्रेरित होते हैं जो देश भर में कटौती करते हैं। आइडिया मनी से यह नया पारिस्थितिकी तंत्र हमारे व्यापारिक समुदाय को ऑनलाइन व्यापार के लाभों का आनंद लेने में मदद करेगा।

अपने स्थानीय ग्राहक संग्रहण के साथ उनकी सहायता को बढ़ा देगा। साथ ही भारत लाखों शॉपक्ल्यूस ग्राहक जो देश भर में फैले हुए हैं और उन जगहों पर जहां स्मार्टफोन पेनेट्रेशन छोटा है अब हमारे उत्पादों की पूरी श्रृंखला तक पहुंचने का एक अतिरिक्त तरीका मिलेगा। “

SHARE
Previous articleकरन की पार्टी में इस ग्लैमरस अंदाज में पहुंची करीना, और भी कई सैलेब्स हुए शामिल
Next articleइस बच्ची को जिसने भी देखा आंखे खुली की खुली रह गईं, आप भी देखकर इसके बचने की दुआएं मांगेंगे
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here