ICSE Exams: ICSE दसवीं कक्षा के परीक्षा हुई रद्द, 12 वी पर निर्णय बाकी

0

देश मे कोरोना के लगातार बढ़ते कोहराम को  देखते हुए,काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं (ICSE) को रद्द करने की घोषणा कर दी। हालाँकि 12 वी कक्षा की परीक्षा नहीं रद्द की गयी है, इनका शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा।CISCE के अनुसार कक्षा 12 की परीक्षा 16 अप्रैल को पूर्व में निर्धारित सर्कुलर के मुताबिक ऑफलाइन ही होगी।

CISCE ने शुक्रवार को ICSE की कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा और ISC कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया था। परीक्षा की नई तारीखों पर अंतिम निर्णय जून 2021 के पहले सप्ताह तक लिया जाएगा, परिषद ने कहा था।

इससे पहले, आईसीएसई (दसवीं कक्षा) के छात्रों को निम्नलिखित विकल्प दिए जाएंगे:

  • कक्षा 12 वीं के छात्रों के साथ-साथ ऑफलाइन परीक्षा देना
  • ऑफलाइन परीक्षा नहीं देना

आईसीएसई (दसवीं कक्षा) के जो छात्र ऑफलाइन परीक्षा के विकल्प को नहीं चुनते है, सीआईएससीई ऐसे स्टूडेंट्स के परिणाम तैयार करते समय निष्पक्ष और निष्पक्ष मानदंड विकसित करेगा।

गौरतलब है की देश में कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे है। बीते कुछ दिनों से तो देश में कोरोना के दो लाख से भी अधिक मरीज दैनिक रूप से मिल रहे है। यहीं देखते हुए इससे पहले सीबीएसई बोर्ड ने भी कक्षा दसवीं के बच्चो के परीक्षा को रद्द कर दिया था और कक्षा 12 के परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here