ICC WTC Final: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, जनिए किन्हें मिला मौका

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान बीते दिन कर दिया गया। भारत की 20 सदस्यीय टीम में रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है जो चोट के चलते लंबे वक्त से बाहर थे। बता दें कि भारत को अगले महीने 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।

IPL 2021 के सस्पेंड होने के बाद अब किन टीमों से भिड़ेंगी टीम इंडिया, जानें पूरा कार्यक्रम

वहीं 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त को नॉटिंघम से करेगी। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा।

Aakash Chopra ने बताई वजह, क्यों सितंबर में आयोजित नहीं हो सकता है IPL 2021 का बचा हुआ सीजन

वहीं चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा तो वहीं सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से खेला जाएगा।भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। वैसे अपेंडिक्स का ऑपरेशन कराने वाले केएल राहुल और कोरोना संक्रमित रिद्धिमान साहा को एक ही शर्त पर टीम में रखा गया है कि अगर वह फिट हो जाएं तो ।

WTC Final मैच की प्लेइंग XI में फिट नहीं बैठेंगे Ashwin, जानिए आखिर क्यों

इस टीम में शिखर धवन की वापसी न होना, हर किसी को हैरान करता है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में शानदार प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी ठोकी थी।बता दें कि आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की निगाहें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने पर रहने वाली हैं। टीम इंडिया जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी और इसके बाद वह टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी में जुट जाएगी।

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा।

स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here