Honda Motorcycle क्लच-बाय-वायर पर हो रहा बेस्ट काम जाने क्या है इसका मतलब

0

बाइक निर्माता कंपनी Honda Motorcycle अपनी बाइक्स के लिए क्लच-बाय-वायर सिस्टम पर काम कर रही है। यह जानकारी कंपनी की हालिया पेटेंट फाइलिंग से सामने आई है।Honda Motorcycle उन कुछ वाहन निर्माताओं में से एक है जो मोटरसाइकिलों के ट्रांसमिशन विभाग में इनोवेशन की सोच रखता है। मौजूदा समय में क्विकशिफ्टर्स और स्लिपर क्लच काफी सामान्य हो गए हैंHonda Motorcycle को छोड़कर जिसने सेमी-ऑटोमैटिक ड्यूल-क्लच सिस्टम के साथ प्रयोग किया है। अब, ऐसा लगता है कि कंपनी अपनी बाइक्स के लिए एक महत्वपूर्ण क्लच-बाय-वायर सिस्टम पर काम कर रहा है। जिसकी स्थिति को इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्थिति सेंसर द्वारा मॉनिटर किया जाता है। यह रीडिंग तब हाइड्रोलिक कंट्रोल यूनिट को भेजी जाती है, जो वाहन की गति, इंजन आरपीएम और थ्रॉटल ओपनिंग सहित अन्य सूचनाओं का एक पूरा बंच प्राप्त करती है।इन सभी आंकड़ों के आधार पर कंट्रोल यूनिट क्लच को सक्रिय करती है।

इसका मतलब यह है कि एक विफलता की स्थिति में इंजन और ट्रांसमिशन को डिस्कनेक्ट करना असंभव होने के बजाय डिस्कनेक्ट हो जाएगा, जो कि एक अच्छी बात है। लेकिन राइडर अभी भी लीवर पर एक परिचित अनुभव की उम्मीद करेंगे, इसलिए फर्म के पेटेंट में एक “प्रतिक्रियाशील बल उत्पादन उपकरण” भी शामिल है जो लीवर के खिलाफ कार्य करता है, जिस तरह की प्रतिक्रिया आप के लिए उपयोग की जाती है।माना जा रहा है कि एक्शन सामान्य से हल्का होगा, लेकिन राइडर को यह कुछ अलग महसूस नहीं होगा।

बता दें कि इस प्रणाली में पहले से ही इसके विरोधी मौजूद हैं। वे शायद बाद के बारे में सही हैं – यह प्रणाली निस्संदेह केबल-एक्ट्यूड सिस्टम या यहां तक ​​कि एक पारंपरिक हाइड्रोलिक क्लच की तुलना में अधिक महंगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here