हनुमान जयंती पर करें ये रामबाण उपाय, कोरोना काल के हर संकट का होगा अंत

0

कोरोना का कहर देशभर में जारी है इस महमारी ने अधिकतर लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है ऐसे में हनुमान जयंती के दिन कुछ उपाय करने से जातक की परेशानियों का अंत हो सकता हैं पंचांग के मुताबिक इस साल हनुमान जयंती 27 अप्रैल को मनाई जाएगी। शास्त्रों के मुताबिक रामभक्त और अंजनि पुत्र श्री हनुमान जी का जन्म चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को हुआ था। इस बार यह तिथि 26 अप्रैल दिन सोमवार को पड़ रही हैं मगर हनुमान जयंती 27 अप्रैल को पूर्णिमा तिथि और मंगलवार के दिन मनाई जाएगी। हनुमान जी एक अकेले ऐसे देवता हैं जो कलयुग में भी पृथ्वी पर निवास करते हैं और सभी के संकट को दूर करते हैं तो आज हम आपको उनसे जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं तो भक्तों के सभी संकट को दूर करेंगे तो आइए जानते हैं।

हनुमान जयंती सरल उपाय—
आपको बता दें कि हनुमान जयंती पर श्री हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप हनुमान मंदिर में बजरंगबली जी को चोला अर्पित कर सकते हैं ऐसा करने से परेशानियों से राहत मिल जाती हैं। सुख समृद्धि की प्राप्ति के लिए हनुमान जयंती को पूजा आराधना के साथ ही रामायण के सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। इससे समस्याओं का अंत हो जाता हैं।

राह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करके चना गुड़ का प्रसाद भी वितररित करना चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाने के साथ हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करना चाहिए। हनुमान जी की कृपा पाने के लिए राम नाम संकीर्तन और रामायण पाठ का आयोजन भी किया जा सकता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here