आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और गूगल असिस्टेंट का संगम ‘ऐलो‘

0
googles-new-app
google launches new app

सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप्स वाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर को टक्कर देने के लिए गूगल ने अपनी नई मॅैसेजिंग एप ‘ऐलो‘ को लांच किया। शानदार फीचर्स के साथ प्रदर्शित की गई इस एप को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों में डाउनलोड किया जा सकता है। गूगल ने इसे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ बनाया है।

शुक्रवार को कम्पनी में कम्यूनिकेशन प्रोडक्ट्स के वाइस प्रेसिडेंट निक फॉक्स ने अपने एक ट्वीट के जरिए इशारा दिया कि जल्द ही इसे डेस्कटॉप के लिए भी डवलप किया जा सकता है। उन्होने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘श्हम जल्द ही आपके पास डेस्कटॉप पर आ रहे है। रुळववहसम।ससव रुदमांच्ममाश् अगर ऐसा होता है तो इस वैब एप् के जरिए डेस्क्टॉप पर काम करने वाले यूजर्स भी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का लाभ उठा पाएंगें।

एलो में कई नए फीचर्स के साथ गूगल असिस्टेंट का भी उपयोग किया गया है, जो जरूरत पड़ने पा जरूरी सहायता उपलब्ध कराएगा। यह एप किसी मैसेज का जवाब देने के लिए आपको सुझाव भी दे देगा। उदाहरण के तौर पर यदि कोई मैसेज में कहीं बाहर चलने के लिए पूछ रहा है तो यह एप श्योर, सॉरी या आई कैन नॉट जैसे सुझाव आपको देगा। साथ ही यह किसी इमेज को पहचान कर उसके अनुसार सुझाव दे पाने में भी सक्षम है।

इसमें भारतीय यूजर्स के लिए हिंग्लिश में स्मार्ट जवाब देने का भी ऑप्शन मिलता है। इसमें 200 स्टीकर्स हैं साथ ही सैंड बटन से लिखे हुए मैसेज को छोटा या बड़ा भी बनाया जा सकता है। गूगल ने पिछले साल स्काइप को टक्कर देते हुए नया विडियों कॉलिंग एप् डुओ लांच किया था और अब यह अन्य मैसेंजर्स से टक्कर के लिए एलो लेकर आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here