Buddhadeb Dasgupta Dies: बंगाल के मशहूर फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता का 77 में निधन, पीएम मोदी और ममता बनर्जी ने जताया शोक

0

एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री को लेकर बुरी खबर सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जाने-माने बंगाली फिल्ममेकर और डायरेक्टर बुद्धदेब दासगुप्ता का आज निधन हो गया है। बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन 77 साल की उम्र में हुआ है। फिल्ममेकर पिछले कई दिनों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। ऐसे में आज सुबह अचानक ही उनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई और उनका निधन उनके कोलकाता स्थित निवास में हो गया है। इस वक्त कि आई ताजा खबरों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि बंगाली फिल्म के मशहूर फिल्ममेकर बुद्धदेव दासगुप्ता पिछले एक साल से बीमार चल रहे थे। उनको लंबे समय से डायलिसिस की बीमारी थी। इस वजह से बुद्धदेब दासगुप्ता ने आज इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। बुद्धदेब दासगुप्ता के निधन से एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी जैसे कई दिग्गजों ने उनके निधन पर उनको श्रद्धांजलि दी और शोक व्यक्त किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुद्धदेब दासगुप्ता फिल्म मेकिंग और साहित्य की दुनिया का एक बड़ा नाम है। जिन्होंने कई शानदार और यादगार फिल्में दी है।

बुद्धदेब दासगुप्ता की फिल्मों को कई बार नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। बुद्ध देवदास की पांच फिल्म को बेस्ट फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा उनको बेस्ट डायरेक्शन के लिए भी दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेई ने किया खुलासा, कब तक रिलीज होगा द फैमिली मैन का तीसरा सीजन

Sunny Singh: आदिपुरूष के बाद गे लवस्टोरी फिल्म में नजर आएंगे सनी सिंह

Manoj Bajpayee: अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के बीच फंसे मनोज बाजपेई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here