क्या आपके घर में भी है कोई लंबे वक्त से बीमार, तो करें ये उपाय

0

कोरोना महामारी का कहर देशभर में तेजी से फैल रहा हैं इस महामारी ने हर किसी को संकट में डाल दिया हैं लोगों द्वारा सरकार की गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है। इसके बावजूद लोग संक्रमण से बचाव में जुटे हुए है कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ उपाय भी दिए गए है माना जा रहा है कि इन टिप्स को करने से घर की नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती हैं। इससे धैर्य के साथ संक्रमण से मुकाबला किया जा सकेगा। तो आइए जानते हैं वास्तुशास्त्र से जुड़े उपाय।

इस समय अक्सर यह देखा जा रहा है कि घर में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बनी हुई हैं घर परिवार में सकारात्मक शक्ति बनी रहे जिससे घर परिवार के लोग स्वस्थ रहे और जो लंबे वक्त से बीमार पड़े है वो भी जल्दी से जल्दी ठीक हो जाए। इसके लिए घर के मेन गेट को साफ रखें मुख्य द्वसार पर किसी तरह की गंदगी न रखें। सेनेटाइज रखें। घर का मुख्य द्वार टूटा फूटा नहीं होना चाहिए इससे घर परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता हैं।

घर के कोनों और दीवालों पर मकड़ी का जाल नहीं लगा होना चाहिए यह मानसिक तनाव को बढ़ाता हैं घर के मुख्य द्वार पर स्वस्तिक का निशान बनाएं। मुख्य द्वार पर संगीतमयी घंटियां लगाएं। धर के मध्य भाग को हमेशा खाली रखें। बीम के नीचे कभी भी न सोएं। जरूरत मंद लोगों को खाने की चीजें दान करें। शनिवार के दिन काले उड़द और सरसों के तेल का दान करें। पवित्र भावना से हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे हनुमान कृपा प्राप्त होती हैं और अनहोनी से भी बचा जा सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here