क्या आप भी हो चुके हैं कंगाल, तो घर की दहलीज से तुरंत हटा दें ये चीजें

0

हर किसी के जीवन में वास्तुविज्ञान विशेष महत्व रखता हैं घर का वास्तु खराब होने से जीवन में कई तरह की परेशानियां व घर के लोगों में तनाव का माहौल बना रहता हैं ऐसे में घर के फर्नीचर, दिशा के साथ दहलीज पर रखी चीजें भी मायने रखती हैं वास्तु अनुसार ये सभी चीजें मनुष्य के जीवन में अच्छा व बुरा असर डालती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं​ कि घर की दहलीज पर व आगे किन चीजों को रखने से बचना चाहिए तो आइए जानते हैं।

घर की दहलीज सड़क के मुकाबले नीची होना अशुभ माना जाता हैं इससे जीवन व सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती हैं कभी भी घर के अंदर वह बाहर गंदा पानी ना बहने दें। इससे सेहत खराब होने के साथ वास्तुदोष भी उत्पन्न होता हैं ऐसे में घर के अंदर नकारात्मक शक्ति प्रवेश करती हैं साथ ही घर के सदस्यों को अपमान सहना पड़ सकता हैं।

घर के अंदर, आसपास या घर के बगीचे में कांटेदार पौधे लगाने से बचना चाहिए इससे परिवार के लोगों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है साथ ही स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है इसके अलावा कांटेदार पौधों से नकारात्मकता फैल जाती हैं ऐसे में घर के सदस्यों में तनाव भरा माहौल बना रहता हैं।

अक्सर लोग यह सोचकर घर के बाहर कूड़ा रख देते हैं कि क्लीनर आकर उसे साफ कर देगा। मगर लंबे समय घर के बाहर कूड़ा रहने से वास्तुदोष पैदा होता है आर्थिक परेशानियां भी झेलनी पड़ती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here