बरामद हार्ड डिस्क में मिले डेरा के राज, 700 करोड़ की प्रॉपर्टी और हवाला कारोबार का पर्दाफाश, 45 लोगों को नोटिस

0
dera chief and honey1

पंचकूला पुलिस ने रेड के दौरान एक हार्ड डिस्क बरामद की है। हालांकि इस हार्ड डिस्क को जलाकर डैमेज करने की कोशिश की गई थी। बावजूद इसके इस ​हार्ड डिस्क को रिकवर कर इसमें मौजूदा डेटा को प्राप्त करने में पुलिस को सफलता मिल गई है।

हार्ड डिस्क में मौजूदा डेटा के अनुसार डेरा की 700 करोड़ रूपए की प्रॉपर्टी और हवाला कारोबार की सारी डिटेल्स है। इस मामले में डेरा मैनेजिंग कमेटी के करीब 45 लोगों को पंचकूला पुलिस की ओर नेाटिस भेजी गई है। इस लिस्ट में डेरा मैनेजर विपासना इंसा, डॉक्टर पीआर नैन, डेरा के वकील एसके गर्ग, आदित्य इंसा आदि अन्य लोगों के नाम शामिल हैं।

रेड के दौरान मिली इस हार्ड डिस्क को पुलिस प्रवर्तन निदेशायल को सौंपेगी। इस हार्ड डिस्क में उन सभी बातों की डिटेल्स है जिसमें यह लिखा गया है कि डेरा की कितनी रकम किसे सौंपी गई है। यहीं नहीं डेरा की ये रकम कहां इनवेस्ट की गई है, इस बात की पूरी डिटेल्स इस ​हार्ड डिस्क में मौजूद है।

गौरतलब है कि पिछले डेढ़ महीने में फरारी के दौरान हनीप्रीत ने कुल 17 सिम कार्ड बदले। इन 17 सिमों में 3 विदेशी सिम भी हैं। बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस हनीप्रीत का नार्को टेस्ट भी करा सकती है। जानकारी मिली है कि हनीप्रीत पूछताछ के दौरान पुलिस के सवालों का जवाब देने में टालमटोल कर रही है। हनीप्रीत बार—बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।

अब पुलिस राम रहीम के राजदारों से सच उगलवाने की कोशिश में लगी हुई है। जिसमें डेरा की मैनेजिंग कमेटी चेयरपर्सन विपासना इंन्सा प्रमुख रूप से पुलिस के निशाने पर बनी हुई हैं। यहीं नहीं डेरा के थिंक टैंक में शामिल डाक्टर आदित्य इंसा से पुलिस कड़ी पूछताछ कर राज उगलवाने की कोशिश जरूर करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here