Farmers Protest Updates: बैठक से पहले बोले राकेश टिकैत, सरकार के सामने रखी ये 3 मांगें….

0

किसान संगठनों और सरकार के बीच आज कृषि कानूनों को लेकर फिर से बैठक होने वाली है। सवाल है कि आठवें राउंड की मीटिंग में क्या सरकार और किसानों के बीच सहमति बन पाएगी? क्या आज से आंदोलन खत्म हो जाएगा? ऐसे ही कई सवाल लोगों के जहन में गूंज रहे हैं। आज चार में से 2 शर्तों पर बातचीत होनी है। आठवें दौर की बातचीत से पहले किसान नेताओं ने सख्त तेवर दिखाए हैं।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि मीटिंग का एजेंडा स्वामीनाथन की रिपोर्ट रहेगा। तीनों कृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी पर कानून बने। सरकार जब तक कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तब तक हम पीछे हटने वाले नहीं है। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा कि अगर आज तीनों कानूनों को निरस्त करने की बात नहीं बनी और एमएसपी गारंटी पर कानून नहीं बनाया गया तो आगे की रणनीति पर काम होगा।

दिल्ली की सीमाओं पर बारिश और कड़ाके की ठंड के बीच किसान डटे हुए हैं। 6 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च और 7 जनवरी को देश को जगाने की कवायद शुरू होगी। सरकार और किसानों के बीच हुई वार्ता में कृषि कानूनों और एमएसपी को लेकर बात नहीं बन पाई है। किसान यूनियनों ने चेताया है कि अगर 4 जनवरी की बैठक में गतिरोध समाप्त नहीं होता है तो वे हरियाणा में सभी मॉल और पेट्रोल पंपों को बंद करने की तारीख का ऐलान करेंगे।

Read More…
Bengal Election 2021: CM ममता के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में BJP, बनाई ये रणनीति….
Farmers Protest: आंदोलन पर रिलायंस का बड़ा बयान, कहा-कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से कोई लेना देना नहीं….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here