कांग्रेस विधायक कल्पना को 2 साल की सजा, संघ प्रमुख भागवत की फोटो के साथ छेड़छाड़ का मामला

0
bhagwat

भोपाल। जिला न्यायालय ने कांग्रेस विधायक कल्पना पारूलेकर को दो साल की सजा सुनाई हैं। विधायक कल्पना पर आरएसएस चीफ मोहन भागवत की फोटो के साथ छेड़छाड़ का आरोप था। हालांकि सजा के बाद कल्पना को तुरंत जमानत भी मिल गई। आपको बतादें कि ​कांग्रेस विधायक कल्पना पारूलेकर को कोर्ट ने 2 साल की सजा के साथ 12 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया। पारूलेकर को कोर्ट ने 2 साल की सजा के साथ 12 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया था।  कल्पना पारूलेकर को कोर्ट ने आईटी लॉ और आईपीसी धाराओं के तहत दोषी करार दिया है।

गौरतलब है कि साल 2011 में 29 नवंबर के दिन ​कांग्रेस विधायक कल्पना पारूलेकर ने प्रेस कॉन्फेंस कर मीडिया को लोकायुक्त पीपी नावलेकर की फोटो सौंपी जिसमें नावलेकर आरएसएस के गणवेश में नजर आ रहे थे।
बाद में गोपाल कृष्ण धनोतिया ने एमपी के विशेष कार्यबल में ​कांग्रेस विधायक कल्पना पारूलेकर के खिलाफ प्रा​थमिकी दर्ज कराई थी।

इस प्राथमिकी में यह लिखा गया था कि कांग्रेस विधायक पारूलेकर ने संघ प्रमुख मोहन भागवत की फोटो एडिट कर भागवत के चेहरे की जगह नावलेकर का ​चेहरा फिट किया है। बाद में यह मामला क्राइम ब्रांच में भेज दिया गया। सीआईडी की ओर कोर्ट में दायर की गई चार्जशीट के आधार पर विधायक कल्पना पारूलेकर को 2 साल की सजा और 12 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है। हांलाकि फैसले के चंद मिनटों में ही विधायक कल्पना को जमानत दे दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here