Breaking, DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने उतारी ऐसी प्लेइंग XI, देखें यहां

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 के 11 वें मैच में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना केएल राहुल की नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स से हो रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है और ऐसे में पंजाब पहले बल्लेबाजी करने उतरने वाली है।

Breaking, IPL 2021, DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

आज यहां दोनों टीमें जीत के इरादे से मैदान में हैं।बता दें कि 14 वें सीजन के तहत दिल्ली और पंजाब ने दो – दो मैच खेले हैं जिनमें से एक-एक मैच के तहत जीत दर्ज की है । दिल्ली और पंजाब जब भी आमने -सामने होती हैं तो रोमांचक भिड़ंत ही देखने को मिलती है और इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है।

मैक्सवेल- डीविलियर्स ने जड़े तूफानी अर्धशतक, RCB ने KKR को दिया 205 रनों का लक्ष्य वैसे अब तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। इन मैचों के तहत 15 में पंजाब किंग्स को जीत मिली है जबकि 11 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स जीतने में सफल रही है। पिछले सीजन यानि आईपीएल 2020 में दोनों टीमों ने एक दूसरे को एक-एक बार हराया था। दिल्ली की ओर से श्रेयस अय्यर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 200 रन बनाए हैं।

 RCB vs KKR : इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरीं आरसीबी और केकेआर, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI हालांकि अय्यर की चोट की वजह से इस बार पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं और ऐसे में उनकी कमी ऋषभ पंत पूरी कर रहे हैं। पंजाब की ओर से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 110 रन बनाए हैं दिल्ली की ओर से पंजाब किंग्स के खिलाफ दो मैचों में सबसे ज्यादा4 विकेट कगिसो रबाडा ने लिए हैं। पंजाब किंग्स कीओर से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन अब तक किया है। पुराने आंकड़े तो यही गवाही देते हैं कि पंजाब का पलड़ा भारी रहा है लेकिन दिल्ली को भी कम आंकने की गलती नहीं की जा सकती है। 

टीमें:

दिल्ली कैपिटल (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (w / c), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, लुकमान मेरीवाला
पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, जलज सक्सेना, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here