क्या आप भी पाना चाहते हैं कर्ज से मुक्ति, तो भौमवती अमावस्या पर करें ये उपाय

0

हिंदू धर्म में अमावस्या तिथि को खास माना जाता हैं इस दिन पवित्र नदी में स्नान कर दान पुण्य किया जाता हैं इसके अलावा पितरों को तर्पण दिया जाता है, अमावस्या का दिन अगर सोमवार, मंगलवार और शनिवार पड़ता है तो उसका नाम और महत्व बदल जाता हैं वैशाख महीने की अमावस्या मंगलवार को पड़ रही है इसलिए इस दिन को भौमवती अमावस्या के नाम से जाना जा रहा हैं इस बार की अमावस्या 11 मई को पड़ेगी। तो आज हम आपको इस दिन किए जाने वाले कर्ज मुक्ति के उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

अगर आप धन के कर्ज में डूबे हुए हैं और इससे छुटकारा पाने का कोई रास्ता समझ नहीं आ रहा तो भौमवती अमावस्या के दिन खास उपाय करें। इन उपायों को करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी। इस दिन सूर्यदेव की पूजा करें और तांबे के लोटे में जल भरकर गुड़हल और लाल चंदन का पाउडर मिलाएं। भगवान सूर्यदेव को जल देते हुए उनके तेरह नामों का उच्चारण करना चाहिए। इस दिन मंगल स्त्रोत का पाठ जरूर करें। भौमवती अमावस्या के दिन तांबे का त्रिकोण मंगलयंत्र घर में स्थापित करें और रोजाना मंगल स्त्रोत का पाठ करें। यंत्र पर लाल रंग का चंदन लगाएं ऐसा करने से धन लाभ की प्राप्ति होती हैं।

भौमवती अमावस्या के दिन कर्ज मुक्ति के लिए श्री गणेश ऋण मोचक मंगल स्त्रोत का 51 पाठ करें और भगवान गणेश को उनका मनपसंदीदा भोग लगाएं। आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए भौमवती अमावस्या के दिन श्री यंत्र की विधि विधान से पूजा करें और श्रीसूक्त का पाठ करें इस उपायों को करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here