IPL में घातक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को BCCI ने दिया तोहफा, इंग्लैंड दौरे के लिए चुना

0
Delhi Capitals team celebrates thier win over CSK during match 7 of season 13, Dream 11 Indian Premier League (IPL) between CHennai Super Kings (CSK) and Delhi Capitals (DC) held at the Dubai International Cricket Stadium, Dubai in the United Arab Emirates on the 25th September 2020. Photo by: SAMUEL RAJKUMAR / Sportzpics for BCCI

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। बीसीसीआई ने बीते दिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया । भारत की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है, वहीं स्टैंडबॉय खिलाड़ियों में दो ऐसे गेंदबाजों को शामिल किया गया है जो हाल ही में आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आए।

भारत के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया है। प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान दोनों ऐसे गेंदबाज हैं जो आईपीएल में अपनी घातक गेंदबाजी के बाद ही सुर्खियों में आए। प्रसिद्ध कृष्णा तो पिछले दिनों भारत के लिए सीमित प्रारूप में डेब्यू कर चुके हैं। आवेश खान ने आईपीएल के 14 वें सीजन में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया, उन्होंने 8 मैचों में 14 विकेट लेने का काम किया, इस दौरान 32 रन देकर तीन विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है । आवेश खान ने दिल्ली कैपिटल्स को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई, इसी के चलते उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा की बात की जाए तो हाल ही में इंग्लैंड के भारत दौरे पर उन्होंने अपनी गेंदबाजी का नजारा पेश किया था । इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में प्रसिद्ध कृष्णा ने 6 विकेट हासिल किए थे, जिसमें 54 रन देकर 4 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था ।वहीं आईपीएल के 14 वें सीजन के तहत भी प्रसिद्ध कृष्णा ने 7 मैचों में 8 विकेट हासिल किए। आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा को अब इंग्लैंड के दौरे पर मौका मिलता है तो वह खुद साबित कर सकते हैं।

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा।

स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here