Apple TV Plus, पृथ्वी दिवस के अवसर पर 3 नए प्रीमियर करेगा शुरु

0

दुनिया में गुरुवार को पृथ्वी दिवस के अवसर पर एप्पल डॉक्यूमेंट्री के तौर पर तीन नए प्रीमियर की शुरुआत करेगा, जिसमें पहली बार में ‘द इयर अर्थ चेंज’ और दूसरी ‘टिनी वल्र्ड एंड’ और ‘अर्थ एट नाइट इन कलर’ का प्रसारण एप्पल टीवी प्लस पर किया जाएगा। इसका मकसद दर्शकों को पूरी तरह से पर्यावरण अनुकूल कंटेंट मुहैया करवाना है। कंपनी ने कहा, ये प्रीमियर पर्यावरण थीम वाले एप्पल टीवी प्लस प्रोग्रामिंग पर विशेष रूप से पृथ्वी दिवस के मिशन पर फिल्में, श्रृंखला और एपिसोड दिखाएंगे, जिनमें हियर वी आर, लॉन्ग वे अप, द एलिफेंट क्वीन और फायरबॉल: विसीर्ट्स फ्रॉम डार्क शामिल हैं।

एक साल महामारी से जूझने के बाद दुनिया भर से अनेक फुटेज जोड़कर ‘द इयर अर्थ चेंज्ड’ में वैश्विक लॉकडाउन के दौरान नए ²ष्टिकोण और उत्थान की नई कहानियों के बारे में दिखाया जाएगा।

एप्पल ने कहा, “डॉक्यूमेंट्री डेविड एटनब्योरो द्वारा सुनाई जाएगी। यह पृथ्वी ग्रह के लिए एक प्रेम पत्र है कि कैसे प्रकृति का उछाल हमें भविष्य के लिए नई उम्मीद देता है।

‘द ईयर अर्थ चेंज्ड’ का निर्माण बीबीसी स्टूडियो नेचुरल हिस्ट्री यूनिट द्वारा किया गया है, जिसे टॉम बीयर्ड द्वारा निर्देशित किया गया है और माइक गनटन और एलिस कीन्स-सोपर द्वारा निर्मित किया जाएगा।

पॉल रूड (एंट-मैन की प्रसिद्धि) द्वारा निर्मित दूसरा सीजन,’टिनी वल्र्ड’ सुनाई जाएगी, जिसमें दर्शकों को प्राकृतिक दुनिया के अद्वितीय परिप्रेक्ष्य के बारे में बताया जाएगा, जो ग्रह के सबसे छोटे प्राणियों की सरलता और लचीलेपन को रोशन करता है।

200 से अधिक प्रजातियों और 3,160 घंटे की फुटेज के साथ छह-एपिसोड की डॉक्यूमेंट्री में आश्चर्यजनक कहानियां और शानदार सिनेमैटोग्राफी साझा की गई हैं, जो छोटे जीवों के जीवित रहने की उन असाधारण चीजों को स्पॉटलाइट करती हैं।

मूल श्रृंखला ‘अर्थ एट नाइट इन कलर’ को दूसरे सीजन में छह नई कड़ियों के साथ दिखाया जाएगा, जो टॉम हिडलेस्टन (एवेंजर्स की प्रसिद्धि) द्वारा सुनाई जाएगी।

कंपनी ने कहा, “कुछ लोगों ने अंधेरे के बाद जानवरों के व्यवहार को कभी नहीं देखा, इसलिए कम रोशनी वाले कैमरों और चांद की रोशनी का प्रयोग करके फोटो खींचे हैं, जसमें मुख्य रूप से स्टारलाइट वाटरहोल और कंगारूओं के आसपास हाइना से जूझते हाथी शामिल हैं, जो एक साथी को खोजने के लिए अंधेरे की आड़ में निकलते हैं, यह सब उसमें दिखाया जाएगा। ”

ऐप्पल टीवी प्लस 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों में ऐप्पल टीवी ऐप पर उपलब्ध है जो कि 1 बिलियन से अधिक स्क्रीन पर और सात दिनों के मुफ्त ट्रायल के साथ 99 रुपये प्रति माह में उपलब्ध है।

–आईएएनएस

SHARE
Previous articleभू-नगर निगम से पहले जितेंद्र अडाद की पत्नी की पत्नी आंदोलन
Next articleविनिमय में एकमात्र डीजल चावलहिनी
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here