Apple ProMotion: यह आईफ़ोन में कब आ सकता है? जानिए

0

उच्च रिफ्रेश रेट डिस्प्ले एंड्रॉइड डिवाइसों पर बहुत आम तत्व बन गए हैं, यहां तक ​​कि बजट वाले भी। 90 हर्ट्ज या 120 हर्ट्ज का डिस्प्ले आज मिड-रेंज डिवाइस और फ्लैगशिप डिवाइस पर मिल सकता है, जबकि डेडिकेटेड गेमिंग एंड्रॉइड फोन में 144Hz पैनल भी हैं। हालाँकि, यह सुविधा अभी तक Apple iPhone लाइनअप तक नहीं पहुंच पाई है।

हालाँकि, टेक को Apple iPad Pro मॉडल द्वारा ProMotion नामक फीचर में अपनाया गया है। जबकि सस्ते एंड्रॉइड डिवाइस में 90Hz और 120Hz डिस्प्ले पैनल होते हैं, ये फिक्स्ड रिफ्रेश रेट डिस्प्ले होते हैं जो 60Hz या 90Hz या 120Hz पर लॉक होंगे। इसके विपरीत, डिस्प्ले पैनल जो स्वयं को ऑन-स्क्रीन सामग्री के अनुसार गतिशील रूप से समायोजित कर सकते हैं और आंदोलन केवल उच्च-कीमत वाले उत्पादों पर पाए जाते हैं।Official Apple Support

Apple iPad Pro मॉडल पर ProMotion 120Hz तक की ताज़ा दर ले सकता है, लेकिन स्क्रीन पर सामग्री के आधार पर इसे 1Hz और 120Hz के बीच किसी भी संख्या में ला सकता है। इसलिए यदि आप एक ऐसा गेम खेल रहे हैं जो उच्च-ताज़ा दर डिस्प्ले के लिए अतिरिक्त फ़्रेम का समर्थन नहीं करता है, तो स्क्रीन हर सेकंड 120 बार ताज़ा करने की कोशिश में बैटरी बर्बाद नहीं करेगी।

इसी प्रकार यदि आप किसी पृष्ठ को पढ़ते हुए या किसी चित्र को देखते हुए स्थिर स्क्रीन पर हैं, तो स्क्रीन बैटरी की जीवन को गतिशील रूप से बचाने के लिए ताज़ा दर को और भी कम कर देगा।

ProMotion डिस्प्ले आईफ़ोन और मैकबुक पर कब आएगा?
Apple iPhone 12 सीरीज़ को ProMotion डिस्प्ले पैनल में लाने की काफी उम्मीद थी, यह देखते हुए कि फ्लैगशिप एंड्रॉइड फोन में हाई-रिफ्रेश-रेट स्क्रीन कितनी लोकप्रिय हैं। हालाँकि, पूरे iPhone 12 श्रृंखला लाइनअप ने सुविधा को छोड़ दिया। अब यह देखा जा सकता है कि क्या यह फीचर आईफोन 13 सीरीज के साथ आएगा। Apple ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।Official Apple Support

गेमिंग-केंद्रित लैपटॉप और सामग्री-निर्माण मशीनों पर भी उच्च ताज़ा दर आम होती जा रही है। हालाँकि, मुख्यधारा के लैपटॉप को उच्च-ताज़ा दर डिस्प्ले का स्वाद मिलना अभी बाकी है। वही Apple के मैकबुक लाइनअप के लिए जाता है, जो सभी अब तक 60Hz पर काम करते हैं। हालाँकि, Apple मैकबुक प्रो 2021 या iMac 2021 में ProMotion ला सकता है। यह फिर से है, बस इस बिंदु पर अटकलें हैं।

Apple अपने नए iPad Pro, और अन्य उत्पादों को इस आगामी सप्ताह में अपने 20 अप्रैल के आयोजन के दौरान उतारने के लिए तैयार है। घटना के दौरान इन नए उत्पादों में से कौन सा अधिक जानकारी या प्रमोशन डिस्प्ले तकनीक की विशेषता वाले किसी भी भविष्य का खुलासा किया जा सकता है।Buy iPhone 11 - Apple (IN)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here