क्या आप भी चाहते है आर्थिक उन्नति, तो अक्षय तृतीया पर करें ये उपाय

0

हिंदू धर्म में वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के नाम से जाना जाता है इस साल अक्षय तृतीया 14 मई दिन शुक्रवार को है ऐसे में हम आपको अक्षय तृतीया से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बता रहे है जिनका उपयोग करके आप सालभर आर्थिक तरक्की कर सकते हैं अक्षय तृतीया के दिन शादी विवाह, सोना खरीदना, मां लक्ष्मी की पूजा करने का विशेष महत्व होता हैं तो आज हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

अक्षय तृतीया के दिन आपके पास धन आता है या आप सोना आदि खरीदते हैं तो उसे घर में उत्तर या पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से आपकी सालभर आर्थिक तरक्की होगी। वास्तु अनुसार आप जिस भी पेशे से जुड़े हुए हैं या नौकरी में हैं, उससे संबंधित तस्वीर अपने घर में उचित स्थान पर लगाएं। अपने पेशे या नौकरी से जुड़े सफल लोगों की तस्वीर भी लगा सकते हैं ऐसा करने से आपके आस पास का माहौल सकारात्मक होता है और आपको ​कारोबार व नौकरी में तरक्की प्राप्त होती हैं।

आपके घर में अगर नल से पानी टपकता है तो यह अशुभ हैं अक्षय तृतीया के दिन सबसे पहले सभी नल को ठीक कराएं। यह सुनिश्चित करें कि इनसे पानी न टपके। टपकते नल से आर्थिक हानि होती हैं इस दिन आपको घर की विशेष साफ सफाई करानी चाहिए इस बात का ध्यान रखें कि आपके घर में कहीं पर भी मकड़ी के जाले न हो। इनसे घर में नकारात्मकता बढ़ जाती हैं यह आर्थिक उन्नति में बाधक माना जाता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here