क्या आप भी चाहते है पूरे साल आर्थिक तरक्की, तो अक्षय तृतीया पर करें ये उपाय

0

हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया को विशेष महत्व दिया गया हैं वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के नाम से जाना जाता हैं इस साल अक्षय तृतीया 14 मई दिन शुक्रवार को पड़ रही हैं हिंदू धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि अक्षय तृतीया के दिन किया गया दान पुण्य कर्म का फल कभी नष्ट नहीं होता हैं इस दिन विवाह करना, सोना खरीदना, मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व होता हैं तो आज हम आपको आर्थिक तरक्की पाने के सरल उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि अक्षय तृतीया के दिन स्वर्ण खरीदने से इसका क्षय कभी नहीं होता है और यह पीढ़ियों तक बढ़ता रहता हैं इस लिए इस दिन स्वर्ण जरूर खरीदना चाहिए अगर आप इस दिन सोना खरीद हे हैं तो इसे घर में उत्तर या पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से सालभर आपकी तरक्की होती हैं। आप जिस पेशे, कारोबार या नौकरी से जुड़े हैं उससे संबंधित तस्वीर घर में उचित स्थान पर लगाएं। अपने पेशे या कारोबार से जुड़े सफल लोगों की तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक शक्ति का प्रवाह बना रहता है इससे अपने काम में तरक्की सालभर होती रहती हैं।

घर में किसी भी नल से पानी टपकना अशुभ होता है इसलिए अक्षय तृतीया के दिन घर के सभी नलों की टोटी जरूर ठीक करवा लेना चाहिए जिससे किसी भी नल से पानी न टपके। नल से पानी टपकने पर घर में आर्थिक हानि होती हैं घर परिवार में नकारात्मक शक्ति का संचार होता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here