क्या आप भी पाना चाहते हैं धन दौलत, तो अक्षय तृतीया पर करें ये काम

0

पर्व त्योहारों को हिंदू धर्म में विशेष महत्व दिया जाता हैं वही अक्षय तृतीया का दिन धर्म कर्म के लिहाज से बहुत उत्तम होता हैं इस दिन किए गए पुण्य कर्मों का कभी क्षय नहीं होता हैं हर साल अक्षय तृतीया वेशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को पड़ती हैं। इस बार अक्षय तृतीया 14 मई को पड़ रही हैं दान पुण्य के अलावा इस दिन लोग माता लक्ष्मी का पूजन करते हैं सोने चांदी की खरीदारी भी करते हैं तो आज हम आपको इस दिन धन प्राप्ति के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

अक्षय तृतीया के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती हैं पूजा के दौरान आप माता की तस्वीर नारायण भगवान के साथ वाली रखें। श्री नारायण के साथ देवी मां की पूजन करने पर वे अत्यंत प्रसन्न होती हैं और उस घर पर अपनी कृपा बनाएं रखती हैंऐसे में घर में धन धान्य की कमी नहीं होती और सुख समृद्धि भी बनी रहती हैं। यह दिन पितरों को प्रसन्न करने का दिन होता हैं आप अक्षय तृतीया के दिन पितरों के नाम का पिंडदान करें। इससे उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और परिवार के कष्ट दूर होते है अगर आपके घर में पितृदोष है तो पिंडदान के अलावा पितरों की मुक्ति के लिए गीता के सातवें अध्याय का पाइ करें और प्रभु नारायण से पितरों को मुक्ति देने की प्रार्थना करें।

अक्षय तृतीया के दिन किए गए पुण्य कर्मों का क्षय नहीं होता, बल्कि ये कई गुण बढत्र जाता है ऐसे में आपको इस दिन जरूरतमंदों को इच्छा अनुसार दान पुण्य जरूर करना चाहिए आप इस दिन जल से भरा हुआ घड़ा, चीनी, गुड़, वस्त्र, शरबत, चावल, सोना चांदी आदि का दान कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here