आखिर किस वजह Mohammad Amir से को लेना पड़ा संन्यास, अब हुआ बड़ा खुलासा

0
TAUNTON, ENGLAND - JUNE 12: Mohammad Amir of Pakistan (L) celebrates with his captain Sarfaraz Ahmed after taking the wicket of Usman Khawaja of Australia (not shown) during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between Australia and Pakistan at The County Ground on June 12, 2019 in Taunton, England. (Photo by Andy Kearns/Getty Images)

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने वनडे विश्व कप 2019 के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद दिसंबर 2022 में सभी को हैरान करते हुए सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया । वैसे मोहम्मद आमिर ने अब बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि आखिर क्यों उन्हें संन्यास लेना पड़ा।

मोहम्मद आमिर ने कहा कि अपने प्यार देश के लिए खेलना और फिर रिटायर होना कोई आसान कदम नहीं है । मैंने इस फैसले के बारे में बहुत सोचा। मैंने अपने करीबी लोगों से बात की और उसके बाद ही मैं इस फैसले पर पहुंचा।मोहम्मद आमिर ने साथ ही कहा कि मेरे लिए जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है, वो सम्मान है । मैंने महसूस किया कि मुझे वो सम्मान नहीं मिल रहा है जिसका मैं हकदार था । इसलिए मैंने रिटायर होने का फैसला लिया था। बता दें कि मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था । उन्हें स्पॉट फीक्सिंग मामले में फंसने के चलते 5 साल प्रतिबंध झेलना पड़ा । मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी 20 मैच खेले जिसमें उनके नाम कुल 269 वकिेट दर्ज हैं। मोहम्मद आमिर ने कई अहम मौके पर पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मोहम्मद आमिर के टीम में होने से पाकिस्तानी टीम का तेज गेंदबाज विभाग मजबूत होता था। मोहम्मद आमिर की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सुखद विदाई नहीं हो पाई जिसके वह हकदार थे। आमिर ने जब संन्यास का ऐलान किया था तो पीसीबी पर कई आरोप लगाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here