Acer Spin 5 का रिव्यू, जानिए क्या हैं फीचर्स और कीमत

0

पीसी और दुनिया में एसर एक बहुत ही प्रमुख नाम है, विशेष रूप से, गेमिंग लैपटॉप के अपने शिकारी लाइनअप का प्रशंसक रहा है। हालांकि, यह जानना विवेकपूर्ण है कि कंपनी ने पेशेवरों और कॉलेज जाने वालों के लिए सस्ती, रोजमर्रा की उपयोग की मशीनों को बेचकर काफी प्रतिष्ठा बनाई है। एसर स्विफ्ट और एस्पायर श्रृंखला इसके लिए विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं, लेकिन अब एक सप्ताह से अधिक समय से, मैं कंपनी के नवीनतम स्पिन 5 लैपटॉप का उपयोग कर रहा हूं, जो टैबलेट के रूप में भी काम कर सकता है। डिवाइस पर कुछ निफ्टी विशेषताएं हैं, जिनमें से कम से कम एक सम्मिलित स्टाइलस नहीं है (चूंकि स्क्रीन टच-सक्षम है)। डिवाइस नए इंटेल 11 वीं-जीन सीपीयू के साथ देश के पहले लैपटॉप में से एक है जो नए ईवो प्लेटफॉर्म का हिस्सा है। इस समीक्षा में, आइए नज़र डालते हैं कि स्पिन 5 एक दैनिक चालक के रूप में कैसा है।

स्पिन 5 बेहद हल्का है। वास्तव में, मुझे यह कहना होगा कि यह मेरे द्वारा उपयोग किए गए सबसे हल्के लैपटॉप में से है, 2-इन -1 या अन्यथा। 1.2kgs पर, स्पिन 5 सुपर पोर्टेबल है और मैं बहुत कम प्रयास के साथ अपने घर के आसपास डिवाइस ले जा सकता हूं। मैग्नीशियम-एल्यूमीनियम यूनीबॉडी चेसिस में पूरे लैपटॉप में समान रूप से वितरित वजन होता है ताकि स्पिन 5 आपकी उंगली की नोक पर संतुलित हो सके।

स्पिन 5 पर 360 डिग्री का काज मौजूद है जो पैनल को पूरी तरह से घुमाने और कीबोर्ड के ऊपर फ्लैट को मोड़ने की अनुमति देता है। फिजिकल कीबोर्ड तब अक्षम होता है जब डिस्प्ले टैबलेट मोड में प्रवेश करती है। एसर ने काज को बहुत अच्छी तरह से डिजाइन किया है और घूर्णन गति बेहद चिकनी है। स्पिन 5 को किसी भी कोण पर टिकाया जा सकता है।
डिस्प्ले में इसके चारों ओर रेज़र-थिन बेजल्स हैं और 3: 2 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है जिसमें FHD + (2,256 x 1,504) रिज़ॉल्यूशन है। डिस्प्ले क्वालिटी बढ़िया, पंच रंग और बेहतरीन व्यूइंग एंगल के साथ काफी अच्छी है। डिवाइस पर टचस्क्रीन कार्यक्षमता है जो बहुत अच्छी तरह से काम करती है, और इसमें बहुत कम विलंबता है। एसर ने पैनल पर एक एंटीमाइक्रोबियल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया है, और आपको एक स्टाइलस भी मिलता है जो साइड में चेसिस के अंदर होता है। बाद वाले को केवल 15 सेकंड के चार्ज के साथ लगभग 90 मिनट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

प्रदर्शन के संदर्भ में, लैपटॉप 11-जीन इंटेल सीपीयू का उपयोग करने वाले सभी नए इंटेल ईवो प्लेटफॉर्म में पैक करता है। स्पिन 5 के मामले में, मुझे ओक्टा-कोर i5-1135G7 संस्करण मिला है जिसमें 2.4GHz की बेस फ्रीक्वेंसी है। आपके पास एक इंटेल i7 सीपीयू को अपग्रेड करने और वर्तमान 512 जीबी के एनवीएम एसएसडी के 1 टीबी तक अपग्रेड करने का विकल्प है जो मेरे पास मेरी समीक्षा इकाई में है। हालाँकि, RAM 16GB पर स्थिर रहती है और गैर-नवीनीकरणीय है। प्रदर्शन पक्ष पर आंख को पकड़ने की एक जोड़ी अविश्वसनीय वेक टाइम है जो 1-2 सेकंड की सीमा में हो सकता है। मैंने बेंचमार्क परीक्षणों की एक श्रृंखला चलाई और स्कोर से काफी प्रभावित हुआ। इंटीग्रेटेड इंटेल आइरिस ग्राफिक्स आपको कुछ गहन-गहन कार्यों जैसे फ़ोटोशॉप पर लाइट फोटो एडिटिंग करने की अनुमति देगा।
इसके अलावा, ईवो थंडरबोल्ट 4 कनेक्टिविटी की भी अनुमति देता है जो आपके विशिष्ट यूएसबी 3.2 से लगभग 4 गुना तेज है। स्पिन 5 में दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट हैं जो आपको दो बाहरी 4K मॉनिटर को कनेक्ट करने की अनुमति दे सकते हैं। आपको दो यूएसबी 3.2 पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी मिलता है।

वायरलेस कनेक्टिविटी Rivet Networks Killer Wi-Fi 6 AX1650 मॉडेम द्वारा प्रदान की जाती है। यह सैद्धांतिक रूप से 2.4GBps गति देने में सक्षम है, हालांकि मुझे इस दावे का परीक्षण करने का कोई तरीका नहीं मिला। आपके पास ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट भी है।

फ्रंट-फेसिंग स्पीकर डीटीएस ऑडियो द्वारा संचालित हैं और एसर ट्रू हार्मनी द्वारा समर्थित हैं। वे पतली चेसिस को देखते हुए काफी जोर से बोलते हैं और वास्तव में काफी प्रभावशाली फुल देते हैं जिससे काफी फुलर साउंड मिलता है।
स्पिन 5 पर बैटरी जीवन भी काफी अच्छा है, हालांकि यदि आप एम 1 मैकबुक स्तरों की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप कुछ निराशा में हैं। फिर भी, एक पूर्ण चार्ज पर कम से कम 15 घंटे की बैटरी जीवन की अपेक्षा करें बशर्ते कि चमक को अधिकतम तक क्रैंक नहीं किया गया हो। मैं वास्तव में इस मशीन पर लगभग डेढ़ दिन से टाइप कर रहा हूं, जबकि कुछ Spotify को पूरी तरह से स्ट्रीम कर रहा हूं और अभी भी 40 प्रतिशत रस छोड़ रहा हूं।

जबकि काज काफी मजबूत है, एसर ने इसे ऐसा बनाया है कि ढक्कन को एक हाथ का उपयोग करके नहीं खोला जा सकता है। मुझे लगभग हमेशा दो हाथों का उपयोग करना पड़ा है क्योंकि चेसिस और ढक्कन के बीच इंडेंटेशन कोई व्यावहारिक उद्देश्य नहीं है। 3: 2 पहलू अनुपात किसी भी मानक 16: 9 वीडियो सामग्री को देखने के दौरान नीचे और ऊपर की तरफ बहुत सी काली पट्टियाँ जोड़ता है, जिससे न्यूनतर बेजल्स का प्रभाव कम हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here