Bengal Election: बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी,अब तक हुआ 70 फीसदी मतदान

0

बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी है। भारी मतदान आज लोगो के बीच में देखने को मिला है। चुनाव आयोग के अनुसार, गुरुवार दोपहर 3 बजे तक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में 70.42 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

छठे चरण में 43 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की यहाँ की स्थिति की बात करे तो उसने 2016 के विधानसभा चुनावों में 45 प्रतिशत के वोट शेयर के साथ यहाँ पर 32 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीँ कांग्रेस को यहाँ सात और वाम दाल को यहाँ चार सीट पर जीत मिली थी। कांग्रेस और वाम दलों ने एक सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ा था और उन्हें लगभग 39 प्रतिशत वोट मिले थे।

मतदान पर एक नजर

  • सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि गुरुवार को बंगाल विधानसभा चुनाव में छठे चरण के मतदान के दौरान सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा टीएमसी के एक पार्टी कार्यकर्ता को पैर में गोली मार दी गई है। टीएमसी ने कहा है, सीआरपीएफ के कर्मियों ने गुरुवार को मतदान के दौरान उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर निर्वाचन क्षेत्र में टीएमसी कार्यकर्ता कबीरुल को गोली मार दी।
  • एक अन्य घटना में, उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा इलाके में, एक मतदान केंद्र पर टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद झड़प के बाद कथित तौर पर गोलीबारी की गई। हालाँकि दोनों ही पक्षों ने इस घटना को मानने से इनकार किया और हिंसा के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया। बंगाल चुनाव में अपनी ही धुन में मस्त रहने वाले चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है।
  • बंगाल चुनाव में अपनी ही धुन में मस्त रहने वाले चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here