होंडा ने बढ़ाई सिटी, अमेज, जैज व डब्ल्यूआर-वी की कीमत और फीचर के साथ खासियत

0

होंडा कार्स ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा कर दिया है, कंपनी ने सिटी, अमेज, जैज व डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में 12,000 रुपये का इजाफा किया है। होंडा भारतीय बाजार में 5 कारों की बिक्री करती है, जिसमें से 4 मॉडल की बिक्री करती है। होंडा ने चौथी जनरेशन सिटी की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है, इस मॉडल को 9.29 – 10 लाख रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है। होंडा सिटी के पांचवे जनरेशन की कीमत में 10,000 रुपये की वृद्धि की गयी है, अब इसकी कीमत 12.39 लाख रुपये से लेकर 14.94 लाख रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है।होंडा डब्ल्यूआर-वी की कीमत में 7000 रुपये का इजाफा किया है, इसके एसवी मैन्युअल पेट्रोल वैरिएंट की कीमत में इजाफा किया है। इसके अन्य दो पेट्रोल वैरिएंट व तीन डीजल वैरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

होंडा जैज के बेस व टॉप मॉडल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसके अलावा 9000 रुपये की कीमत का इजाफा हुआ है। होंडा वी सीवीटी की कीमत 8.64 लाख रुपये हो गयी है और जेडएक्स मैन्युअल की कीमत 8.88 लाख रुपये हो गयी है।होंडा अमेज के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत में 7000 रुपये व डीजल वैरिएंट की कीमत में 12,000 रुपये का इजाफा किया गया है। बतातें चले कि जनवरी व अप्रैल के बाद अगले तिमाही में कीमत बढ़ाई जा सकती है।

ऑटो इंडस्ट्री के एक्सक्यूटिव का कहना है कि पिछले दो कीमत वृद्धि अभी भी पर्याप्त नहीं है और कंपनियों पर पड़ रही बोझ को कम करने के लिए फिर से कीमत वृद्धि की जा सकती है।अप्रैल के महीने में स्टील, अल्युमिनियम, प्लास्टिक जैसे मटेरियल की कीमत में भारी वृद्धि हुई है जिस वजह से मारुति सुजुकी, रेनॉल्ट, हीरो, निसान जैसी कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here