लिस्टिंग के डेढ़ महीने में कंपनी के शेयर ने दिया 150% रिटर्न जाने पूरा मामला

0

कोरोना की दूसरी लहर के बीच शेयर बाजार में महज डेढ़ महीने पहले लिस्ट हुई हेल्थकेयर और वेलनेस कंपनी न्यूरेका ने कमाल कर दिया है। इस अवधि में इसने 150 फीसद का रिटर्न दिया है.  इस साल 25 फरवरी को इस कंपनी के शेयर 634.95 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे और आज यानी 16 अप्रैल (शुक्रवार) को इसमें 10 फीसद का अपर सर्किट लग गया। महज डेढ़ महीने में ही इसका भाव 634.95 रुपये से 1,004.90 रुपये पर पहुंच गया है।

बता दें न्यूरेका का 100 करोड़ रुपये का आईपीओ 15 से 17 फरवरी के दौरान खुला था और इसे कुल 39.93 गुना सब्सक्राइब किया गया था। वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान कंपनी ने 99.48 करोड़ रुपये के रेवेन्यू और 6.4 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया। विश्लेषकों को कंपनी से मार्च तिमाही में दमदार नतीजों की उम्मीद है। उनके मुताबिक कंपनी लाइफस्टाइल से जुड़े उम्दा प्रोडक्ट्स भी सप्लाई करती है, जिससे आने वाले सालों में इसकी ग्रोथ दमदार हो सकती है। विश्लेषक निवेशकों को मुनाफा भुनाने के बजाय अपनी पोजिशन होल्ड करने की सलाह दे रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के चलते ऑक्सीमीटर, थर्मोमीटर, बीपी मॉनिटर, नेब्यूलाइजर जैसे उत्पादों की मांग बढ़ी है। दरअसल, न्यूरेका ऐसे ही प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी पांच श्रेणियों- क्रोनिक डिवाइस, ऑर्थोपेडिक, मदर एंड चाइल्ड, न्यूट्रीशन और लाइफसाइट सेगमेंट के प्रोडक्ट सप्लाई करती है। इस कंपनी के पास ‘डॉ. ट्रस्ट’ और ‘डॉ. फिजियो’ जैसे ब्रांड हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here