येलेन स्पष्ट करती है कि वह फेड रेट नहीं बढ़ा रही है जाने क्या है फेड रेड

0

ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने मंगलवार को कहा कि वह इस बात की भविष्यवाणी नहीं कर रही हैं कि फेडरल रिजर्व को ब्याज दरें बढ़ाने की आवश्यकता कब हो सकती है।येलेन ने मंगलवार तड़के सुझाव दिया कि अर्थव्यवस्था को गर्म होने से बचाने के लिए ब्याज दरों में थोड़ा इजाफा करना पड़ सकता है। उन टिप्पणियों ने तकनीकी शेयरों के नेतृत्व में गिरावट के साथ स्टॉक की कीमतों को नीचे भेजा।

हो सकता है कि ब्याज दरों में कुछ वृद्धि हो, जिससे यह सुनिश्चित हो कि हमारी अर्थव्यवस्था अर्थव्यवस्था के आकार के सापेक्ष बहुत कम है, फिर भी, अटलांटिक के फ्यूचर इकोनॉमी समिट के दौरान वेबेल ने टिप्पणी में वेबकास्ट के सापेक्ष अपेक्षाकृत कम खर्च किया है।लेकिन बाद में दिन में, वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा प्रायोजित एक अलग आभासी सम्मेलन में येलन को टिप्पणियों के लिए बाजार की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि ब्याज दरों में बढ़ोतरी “ऐसी कोई चीज नहीं है जिसकी मैं भविष्यवाणी या सिफारिश कर रही हूं।” येलन, फेडरल रिजर्व और ट्रेजरी विभाग, दोनों की पहली महिला हैं, ने कहा कि कोई भी फेड की स्वतंत्रता का सम्मान नहीं करता है।

उसने कहा कि उसे विश्वास है कि केंद्रीय बैंक अधिकतम रोजगार और स्थिर कीमतों के दोहरे जनादेश को प्राप्त करने के लिए काम करेगा।येलन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुद्रास्फीति में कोई बढ़ोतरी क्षणभंगुर होगी और यह संकेत नहीं होगा कि मूल्य दबाव चिंताजनक स्तर तक बढ़ जाएगा। यही स्थिति फेड, जेरोम पॉवेल में उसके उत्तराधिकारी ने रखी।उन्होंने कहा कि उन्हें मुद्रास्फीति की समस्या उत्पन्न होने की उम्मीद नहीं थी लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here